टेक्नॉलजी

जल्द लॉन्च होगी Tata की CNG कारें, लग्जरी होंगे फीचर्स

Tata's CNG cars will be launched soon, will have luxury features

जहाँ एक तरफ सभी कार कंपनी अपनी अपनी कारे लॉन्च कर रही है वहीँ इसी बीच Tata जल्द ही अपनी CNG कारे लॉन्च करने जा रही है आपको बततदे कि कम कीमत में आपके लिए बेस्ट चॉइस। टाटा सीएनजी किट से लैस अपनी दो कारों टाटा अल्ट्रोज और टाटा पंच को जल्द लॉन्च कर सकती है। कब तक इसे लॉन्च किया जाएगा, इसके बारे में कंपनी ने कोई खुलासा नहीं किया है।

कैसी है Tata Altroz CNG

आपको बताते चले कि Tata Altroz CNG को 1.2L, 3-सिलेंडर रेवोट्रॉन पेट्रोल इंजन के साथ ट्विन -सिलेंडर iCNG किट के साथ उपलब्ध कराया जाएगा। सीएनजी मोड में , ये 77बीएचपी की पावर और 97 एनएम का पीक टॉर्क जनरेट करता है। इसमें 37 लीटर की ईंधन टैंक क्षमता और 60 लीटर की सीएनजी क्षमता है।

कैसे है इस कार के Features

वहीँ दूसरी और इसकी बड़ी दिलचस्प बात ये है कि इसमें आपको काफी बूट स्पेस भी मिलता है। हैचबैक सिंगल एडवांस ईयूसी और डायरेक्ट स्टेट सीएनजी के साथ आती है। इसमें मॉड्यूलर फ्यूल फिल्टर, फ्यूल के बीच ऑटो स्विच और तेजी से रिफिलिंग भी है।

कैसी है TATA PUNCH CNG

आपको बतादें कि टाटा पंच सीएनजी में डायना -प्रो तकनीक से संचालित 1.2 लीटर रेवोट्रॉन पेट्रोल इंजन का इस्तेमाल किया गया है। सीएनजी मोड में यह 77bhp की पीक पावर और 97Nm का टार्क जनरेट करता है।

कैसी है इस कार की capacity

अगर इसकी कैपेसिटी की बात करें तो अल्ट्रोज़ सीएनजी के समान, पंच में 60 लीटर की कुल क्षमता वाले दो सीएनजी टैंक हैं। मिनी एसयूवी के सीएनजी वेरिएंट में ये दावा किया गया है कि यह 25 किमी /किलोग्राम से अधिक की ईंधन दक्षता प्रदान करता है।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

two + 14 =

Back to top button
error: Content is protected !!
E-Paper