एसबीआई के खाता धारकों को जागरूक व सचेत रहने की जरूरत :-अजय कुमार

बैंक के विधिक सलाहकार मनु शर्मा को नववर्ष की डायरी सौंपी…..

आजकल के दौर में डिजिटल फ्रॉड के केस अधिक हो रहे हैं, उन्होंने उनसे बचने के टिप्स बताएं….

अमरोहा । भारतीय स्टेट बैंक शाखा जोया रोड अमरोहा के शाखा प्रबंधक अजय कुमार ने बैंक के विधिक सलाहकार को नव वर्ष की डायरी सौंपकर आजकल हो रहे डिजिटल फ्रॉड के विषय में एसबीआई के खाता धारकों को अधिक जागरूक होने के संबंध में सुझाव दिए ।
शुक्रवार को जोया रोड स्थित एसबीआई की जोया रोड शाखा के शाखा प्रबंधक अजय कुमार ने एसबीआई के पैनल एडवोकेट मनु शर्मा को नव वर्ष की डायरी सौंपते हुए अपने ग्राहकों को सुझाव दिए । उन्होंने एसबीआई के ग्राहकों को सुझाव देते हुए बताया कि आज कल डिजिटल क्षेत्र में देश प्रगति कर रहा है । इसी प्रकार से बैंकिंग सेक्टर भी अब पूर्ण रूप से डिजिटल हो चुका है। एसबीआई का डिजिटल प्लेटफॉर्म यूनो ऐप के माध्यम से कोई भी ग्राहक सावधानीपूर्वक अपने मोबाइल द्वारा प्रत्येक प्रकार के लेनदेन ट्रांजैक्शन आदि की सुविधा अपना सकते हैं । उससे बैंक में अनावश्यक आने और जाने में ग्राहकों को समय की बर्बादी रोकी जा सकती है ।

उन्होंने कहा कि आजकल यूपीआई ट्रांजैक्शन के माध्यम से भी काफी फ्रॉड हो रहे हैं । जिससे ग्राहकों को सचेत रहने की आवश्यकता है। ग्राहकों के मोबाइल पर अनावश्यक आने वाली कॉलों से पूछे गए ओटीपी ना बता कर ग्राहक अपने साथ होने वाले फ्रॉड से बच सकते हैं । ऐसे में ग्राहकों को अधिक सचेत और जागरूक रहने की आवश्यकता है । भारतीय स्टेट बैंक देश की अग्रणी बैंकिग संस्था है । जो प्रत्येक स्तर पर अपने ग्राहकों को संतुष्टि प्रदान करने का डिजिटल प्रयास कर रही है और समुचित सेवाएं अपने ग्राहकों को उपलब्ध करा रहा है ।

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!
E-Paper