उत्तर प्रदेश

सफाई कर्मचारियों ने मांगों के समर्थन में 24 घंटे का दिया अल्टीमेटम, मांगे पूर्ण न होने पर 9 जनवरी से हड़ताल करने की दी धमकी।

सफाई कर्मचारियों ने मांगों के समर्थन में 24 घंटे का दिया अल्टीमेटम, मांगे पूर्ण न होने पर 9 जनवरी से हड़ताल करने की दी धमकी।

रिपोर्ट – एस.पी सैनी

सहसवान। उत्तर प्रदेश सफाई मजदूर संघ शाखा सहसवान कर्मचारियों की एक बैठक नगर पालिका परिषद प्रांगण में शाखा नगर अध्यक्ष सत्यवीर बाल्मीकि की अध्यक्षता में संपन्न हुई जिसमे पालिका प्रशासन द्धारा सफाई कर्मचारियों की पूर्व में दी गई मांगों के ज्ञापन पर कार्यवाही ना होने की मांग को लेकर 9 सूत्रीय ज्ञापन अधिशासी अधिकारी को प्रेषित करते हुए चेतावनी दी कि अगर सफाई कर्मचारियों की मांगों को 8 जनवरी तक पूर्ण नहीं किया गया तो समस्त कर्मचारी 9 जनवरी से हड़ताल पर चले जाने को विवश होंगे जिसकी जिम्मेदारी पालिका प्रशासन की होगी इस बाबत अधिशासी अधिकारी प्रशासक से मोबाइल पर बात करने का प्रयास किया गया तो संपर्क नहीं हो सका।

सरकारी स्कूल में पेड़ों की नीलामी। 75000 लगी अंतिम बोली।। 

उत्तर प्रदेशीय सफाई मजदूर संघ शाखा सहसवान नगर अध्यक्ष सत्यवीर बाल्मीकि की अध्यक्षता में नगर पालिका परिषद प्रांगण में हुई आपातकालीन बैठक में नगर अध्यक्ष ने कहा कि पालिका प्रशासन को सफाई कर्मचारियों की मांगों के संदर्भ में पूर्व में भी ज्ञापन दिया जा चुका है। परंतु आज तक कार्रवाई नहीं हुई जिससे सफाई कर्मचारियों में रोष व्याप्त है वही बैकलांग कर्मचारी जो सफाई कर्मचारी के पद पर नियुक्त हैं। उन्हें तुरंत सफाई के कार्य पर लगाया जाए रिटायरमेंट एवं मृतक सफाई कर्मचारियों का तुरंत बकाया भुगतान किया जाए बैठक में ठेका सफाई कर्मचारी जो काम से हटा दिए गए हैं। उन्हें मई वेतन के काम पर वापस लिया जाए नगर पालिका परिसर में यूनियन कार्यालय को भवन उपलब्ध कराई जाए तथा समस्त नियमित एवं संविदा आउटसोर्सिंग कर्मचारियों को ठंडी व गर्म वर्दी उपलब्ध कराई जाए तथा सफाई कर्मचारियों को शादी समारोह में कार्य न लिया जाए एवं जो नगरपालिका कर्मचारी अन्य अधिकारियों के घरों पर सफाई सज्जा का कार्य कर रहे हैं। उन्हें तुरंत वहां से हटाकर सफाई कार्य पर लगाया जाए तथा प्रभारी सफाई निरीक्षक का कार्यभार किसी अन्य बाबू को सौंपा जाए जिससे सफाई कर्मचारियों का शोषण रोका जा सके जैसी 09 सूत्रीय ज्ञापन अधिशासी अधिकारी प्रशासक को को ज्ञापन सौंपने का निर्णय लेते हुए सफाई कर्मचारियों ने चेतावनी दी अगर 8 जनवरी तक दिए गए ज्ञापन में मांग पूरी नहीं की गई तो समस्त सफाई कर्मचारी 9 जनवरी दिन सोमवार से समस्त कर्मचारी अनिश्चितकालीन हड़ताल पर चले जाएंगे जिसकी जिम्मेदारी पालिका प्रशासन की होगीl

इस बाबत अधिशासी अधिकारी प्रशासक डॉ राजेश कुमार से बात करने का प्रयास किया गया तो उनसे संपर्क नहीं हो सका। बैंठक में विनोद कुमार चंद्रपाल रमेश सहित अनेक पदाधिकारी गण एवं सफाई कर्मचारी उपस्थित थेl

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

3 × three =

Back to top button
error: Content is protected !!
E-Paper