SPORTSTrending News

पूर्व कप्तान विराट कोहली के विकेट पर सवाल, फैन्स ने थर्ड अंपायर पर लगाया आरोप

Ruckus on the wicket of former captain Virat Kohli, fans accused the third umpire

भारत के दूसरे टेस्ट मैच बड़ा विवाद हो गया है. जी हाँ आपको बतादें कि टीम इंडिया के पूर्व कप्तान विराट कोहली को जिस तरह से आउट दिया गया, उस पर सवाल खड़े हो रहे हैं. फैन्स ही नहीं बल्कि खुद विराट कोहली और टीम इंडिया का मैनेजमेंट पूरी तरह से इस विकेट को लेकर हताश नजर आया. भारत की पारी के 50वें ओवर में जब मैथ्यू कुन्हैनमैन ने विराट कोहली को बॉल डाली, तब बॉल पैड पर जा लगी.

इस फैसले से खुश नहीं टीम इंडिया

वहीँ दूसरी ओर अंपायर ने इसे आउट दिया, लेकिन बाद में विराट कोहली ने इसका रिव्यू लिया. रिव्यू में भी विकेट पर कोई साफ चीज़ पता नहीं लग रही थी, लेकिन अंपायर्स कॉल की वजह से विराट कोहली को आउट ही दिया गया. जब थर्ड अंपायर ने विराट कोहली को आउट दिया, तब वह गुस्सा हुए और आपत्ति जताते हुए पवेलियन की ओर लौट गए.

कोहली ने 84 बॉल में 44 रन बनाए

आपको बताते चले कि ड्रेसिंग रूम में बैठा टीम इंडिया का मैनेजमेंट भी इस फैसले से खुश नहीं था, कोच राहुल द्रविड़ और बल्लेबाजी कोच विक्रम राठौड़ भी थर्ड अंपायर के फैसले से खुश नज़र नहीं आए. टीम इंडिया जब संकट में थी, तब विराट कोहली ही संभली हुई पारी खेल रहे थे और रवींद्र जडेजा के साथ मिलकर टीम इंडिया की पारी को आगे बढ़ा रहे थे. अपनी इस पारी में विराट कोहली ने 84 बॉल में 44 रन बनाए, इस दौरान उन्होंने 4 चौके लगाए.

Screenshot 1 34

कैसे आउट हुए विराट कोहली?

विराट कोहली के विकेट गिरने की बात करें तो ऑस्ट्रेलिया के स्पिनर कुन्हमैन ने आर्म बॉल फेंकी, जिसपर विराट कोहली सीधा खेल रहे थे. वह डिफेंस कर रहे थे, इस दौरान बॉल बैट-पैड पर लगी. मैदान पर खड़े अंपायर ने विराट कोहली को आउट दिया, लेकिन विराट का कहना था कि उनका बैट पहले लगा है और बॉल पैड पर बाद में लगी है. विराट कोहली ने यहां रिव्यू लिया, जब रिप्ले दिखाया गया उसमें भी लगा कि बॉल पहले बैट पर लगी है. रिव्यू में इसे अंपायर्स कॉल बताया गया, ऐसे में थर्ड अंपायर ने मैदानी अंपायर के आउट के फैसले को सही ठहराया.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

two + 5 =

Back to top button
error: Content is protected !!
E-Paper