आपराधउत्तर प्रदेश

सहसवान कोतवाली क्षेत्र के गांव भवानीपुर के जंगल में पुलिस की पशु तस्करों से हुई मुठभेड़, दोनों और से चली कई राउंड गोलियां

मुठभेड़ के दौरान एक तस्कर को लगी गोली

सहसवान कोतवाली क्षेत्र के गांव भवानीपुर के जंगल में पुलिस की पशु तस्करों से हुई मुठभेड़, दोनों और से चली कई राउंड गोलियां

मुठभेड़ के दौरान एक तस्कर को लगी गोली
जयकिशन सैनी (समर इंडिया)

सहसवान। सहसवान कोतवाली क्षेत्र के गांव भवानीपुर के जंगल में बीति रात पुलिस की पशु तस्करों से मुठभेड़ हो गई। दोनों ओर से कई राउंड गोलियां चलीं, जिसमें एक पशु तस्कर पैर में गोली लगने से घायल हो गया। पुलिस ने उसे दबोच लिया, जबकि दूसरा तस्कर भागने में सफल रहा। मौके से पशु काटने के कई औजार बरामद हुए हैं। शुक्रवार रात 12 बजे सहसवान कोतवाली प्रभारी निरीक्षक विशाल प्रताप सिंह इलाके में गश्त कर रहे थे। तभी उन्हें अचानक सूचना मिली कि भवानीपुर के जंगल में दो तस्कर एक संरक्षित पशु को काटने के लिए ले गए हैं। इस पर उन्होंने तुरंत एसआई रामेंद्र सिंह को बुलाया।873015a1 9a61 474e aeab beecfeb0d1c5पुलिस टीम ने टेढ़ाघाट पुल के बराबर से चकरोड पर पहुंचकर पशु तस्करों की घेराबंदी की। किसी तरह तस्करों को पुलिस की भनक लग गई और उन्होंने पुलिस टीम पर फायरिंग शुरू कर दी। उनसे बचने के लिए पुलिस ने भी फायरिंग की, जिससे एक तस्कर को पैर में गोली लग गई। वह मौके पर गिर गया। उस वक्त अंधेरा था, इसका फायदा उठाकर दूसरा तस्कर मौके से भाग गया। घायल तस्कर को रात में ही अस्पताल में भर्ती कराया गया। उसने फरार तस्कर का नाम कस्बे के मोहल्ला पठान टोला निवासी हारिश पुत्र इदरीस बताया। मौके से एक संरक्षित पशु, एक कुल्हाड़ी चार छुरी, एक तराजू बाट, प्लास्टिक की थैली, रस्सी, कपड़ा, तमंचा आदि बरामद हुआ है। इनमें आलम के खिलाफ चार और हारिश के खिलाफ नौ मुकदमे दर्ज हैं।6666पशु तस्कर का अस्पताल में चल रहा है इलाज:- पुलिस रात में ही घायल तस्कर को जिला अस्पताल लेकर पहुंची, जहां उसका इलाज चल रहा है। उधर, पुलिस फरार आरोपियों की तलाश में जुटी हुई है। पुलिस को मौके से तमंचा, कारतूस और पशुओं के वध करने के उपकरण भी मिले हैं। आरोपी के खिलाफ पहले से ही गोवध निवारण अधिनियम, आर्म्स एक्ट आदि के मुकदमे दर्ज हैं। एसपी देहात सिद्धार्थ वर्मा ने बताया कि पकड़ा गया तस्कर मोहम्मद आलम है, जो काफी शातिर है।

भवानीपुर खैरू का रहने वाला है तस्कर :-  जिस तस्कर को पैर में गोली लगी है, उसने पूछताछ के दौरान अपना नाम व ग्राम भवानीपुर खैरू निवासी आलम पुत्र यासीन उर्फ आसीन बताया। इसकी सूचना पर रात में ही एसपी देहात सिद्धार्थ वर्मा और सीओ सहसवान चंद्रपाल सिंह मौके पर पहुंच गए। देर रात तक मौके से भागे तस्कर की तलाश चलती रही लेकिन उसका कुछ पता नहीं चला।
एसपी देहात सिद्धार्थ वर्मा ने बताया कि सहसवान कोतवाली पुलिस ने शुक्रवार रात मुखबिर की सूचना पर भवानीपुर के जंगल में घेराबंदी की। दो तस्कर संरक्षित पशु को काटने के लिए लाए थे। उन्होंने पुलिस टीम पर फायरिंग की। जवाबी कार्रवाई में एक तस्कर को गोली लगी है। दूसरा तस्कर भागने में सफल रहा। मुकदमा दर्ज कर इसमें कार्रवाई की जा रही है।

पशु तस्करों को गिरफ्तारी करने वाली टीम में प्रभारी निरीक्षक विशाल प्रताप सिंह, उ0नि0 रामेन्द्र सिंह राजेश प्रताप सिहं का0 सुनील कुमार नदीम अहमद रमन अत्री दीपू चारग नगेन्द्र सिंह सहित कई पुलिसकर्मी साथ थे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

17 − 12 =

Back to top button
error: Content is protected !!
E-Paper