उत्तर प्रदेश

Sultanpur:प्रधानमंत्री चाहते हैं 2024 तक सभी गरीबों के पास हो अपना मकान : सांसद मेनका

प्रधानमंत्री चाहते हैं 2024 तक सभी गरीबों के पास हो अपना मकान : सांसद मेनका

*प्रधानमंत्री चाहते हैं 2024 तक सभी गरीबों के पास हो अपना मकान : सांसद मेनका*

*दौरे के तीसरे दिन सांसद मेनका संजय गांधी ने गरीबों को बांटे 793 पीएम आवास*

*सांसद बोली बचे हुए पात्रों को भी मिले पीएम आवास, ब्लाक प्रमुख बनाए सूंची*

 

 

*सांसद के आईडिया पर कैंप लगाकर वितरित किया जा रहा है पीएम आवास*

*सांसद मेनका ने शनिवार को भी भ्रष्टाचार पर बेहद सख्त तेवर दिखाए*

 

 

सुलतानपुर। 10 दिसम्बर 2022। पूर्व केंद्रीय मंत्री व सुल्तानपुर की सांसद मेनका संजय गांधी ने दौरे के तीसरे व अंतिम दिन इसौली विधानसभा के कुड़वार व बल्दीराय ब्लाक में आधे दर्जन से अधिक कार्यक्रमों में हिस्सा लिया।इस दौरान श्रीमती गांधी ने विशेष प्रशिक्षण कैंप लगाकर कुल 793 पात्रों कुड़वार ब्लाक में 416 व बल्दीराय ब्लाक में 477 लोगों को प्रधानमंत्री आवास के स्वीकृत पत्र वितरित किए।आपको बता दें

 

सांसद मेनका संजय गांधी के आईडिया पर 90 दिनों में घर बनवाने के लिए लाभार्थियों को ब्लाक परिसर में विशेष प्रशिक्षण कैंप लगाकर आवास स्वीकृत पत्र वितरित किया जा रहा है।विशेष प्रशिक्षण कैंप में श्रीमती गांधी ने लाभार्थियों को आगाह करते हुए कहा कि उन्हें किसी भी कर्मचारी को रिश्वत देने की जरूरत नहीं है।उन्होंने कहा मैने हमेशा विधवा पेंशन व प्रधानमंत्री आवास की पारदर्शिता पर बहुत जोर दिया है। उन्होंने कहा मेरी कोशिश है कि इन दोनों चीजों में महिलाओं को कोई परेशानी ना हो,उनके साथ अन्याय ना हो।

 

 

उन्होंने लाभार्थियों से कहा यदि कोई 200 रूपए भी रिश्वत मांगे तो सीधे मुझे फोन कर बताएं। उन्होंने गांव में छूटे हुए पात्रों की सूची बनाने की जिम्मेदारी ब्लॉक प्रमुखों को दी है।इसके पूर्व श्रीमती गांधी ने जिला मुख्यालय पर स्थित अपने आवास पर जनता दर्शन कार्यक्रम में सैकड़ो की संख्या में आए फरियादियों की जन शिकायतों का निस्तारण किया।सांसद श्रीमती गांधी ने पत्रकारों को बताया कि उन्होंने पिछले वित्तीय वर्ष में 90 हजार लोगों को प्रधानमंत्री आवास का वितरण किया था

 

 

 

।उन्होंने बताया कि अभी 11हजार लोगों को प्रधानमंत्री आवास का वितरण किया जा रहा है। उन्होंने कहा अगले साल मार्च में फिर 24 हजार पात्रों को प्रधानमंत्री आवास वितरित किए जाएंगे। इसके बाद 25 हजार पात्रों को आवास वितरित किया जाना है। उन्होंने कहा प्रधानमंत्री चाहते हैं 2024 तक सभी गरीबों के पास अपना मकान हो।सांसद श्रीमती गांधी आवास के पात्रता चयन को लेकर चल रहे भ्रष्टाचार पर बेहद सख्त दिखाई पड़ी। उन्होंने बताया कि विकास विभाग के एक लिपिक के द्वारा नौकरी देने के नाम पर ₹3लाख की वसूली की शिकायत उन्हें मिली है।जिसकी उच्चस्तरीय जांच के निर्देश सांसद ने दिए हैं।केएनआईटी में चल रही संविदा कर्मियों की भर्ती में भी अनियमितता की शिकायत पर भी उन्होंने जांच कराने का आश्वासन दिया।श्रीमती गांधी ने ब्लाक प्रमुख शिव कुमार सिंह की मांग पर मनरेगा मजदूरों की मजदूरी बढ़ाए जाने के लिए केंद्र सरकार से बात करने की भी बात कही।

 

 

 

ग्राम्य विकास विभाग के परियोजना निदेशक कृष्णकांत पांडे ने बताया कि सांसद के द्वारा लिपिक पर लगे आरोपों की जांच उन्होंने शुरू कर दी है,सत्यता पाए जाने पर लिपिक के विरुद्ध सख्त कार्रवाई की जाएगी।आज कार्यक्रम में जिला पंचायत अध्यक्ष उषा सिंह, सांसद प्रतिनिधि रणजीत कुमार, ब्लॉक प्रमुख शिव कुमार सिंह,ब्लॉक प्रमुख प्रतिनिधि योगेन्द्र प्रताप सिंह, शशिकांत पांडे,बबिता तिवारी,राजेश पाण्डेय,संदीप प्रताप सिंह,विकास शुक्ला, काली सहाय पाठक, डाॅ सुजीत सिंह,रमेश तिवारी,राजधर शुक्ला, महावीर श्रीवास्तव,मुकेश अग्रहरि,प्रदीप पांडे, अवधेश दुबे,प्रदीप यादव,धर्मेन्द्र द्विवेदी, अनवर खान आदि मौजूद रहे।मीडिया प्रभारी विजय रघुवंशी ने बताया कि श्रीमती गांधी 3:00 बजे हलियापुर से पूर्वांचल एक्सप्रेस वे होते हुए दिल्ली के लिए रवाना हो गई।

AMAN KUMAR SIDDHU

Aman Kumar Siddhu Author at Samar India Media Group From Uttar Pradesh. Can be Reached at samarindia22@gmail.com.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

20 + eleven =

Back to top button
error: Content is protected !!
E-Paper