देवभूमि (उत्तराखंड)
Trending

PM Modi Badrinath Visit: सीएम धामी बोले, पीएम मोदी करेंगे केदारनाथ व हेमकुंड रोपवे का शिलान्यास

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी बुधवार की सुबह बदरीनाथ पहुंचे। पीएम मोदी के दौरे से पहले सीएम धामी ने तैयारियों का जायज लिया।

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने बताया कि प्रधानमंत्री मोदी 21 अक्तूबर को केदारनाथ और बदरीनाथ का दौरा प्रस्तावित है। इस दौरान वह केदारनाथ के लिए केबिल कार और हेमकुंड साहिब के लिए रोपवे का शिलान्यास करेंगे।

पीएम के दौरे की तैयारियों का दौरा करके बदरीनाथ से लौटे मुख्यमंत्री ने सचिवालय में मीडियाकर्मियों से बातचीत की। उन्होंने बताया कि प्रधानमंत्री मोदी 21 अक्तूबर की सुबह देहरादून पहुंचेंगे। यहां से केदारनाथ जाएंगे। दर्शन के बाद वह केदारनाथ में चल रहे पुनर्निर्माण कार्यों का निरीक्षण करेंगे।

इस दौरान वह सोनप्रयाग से केदारनाथ तक प्रस्तावित केबिल कार परियोजना का भी शिलान्यास करेंगे। यहां से वह बदरीनाथ जाएंगे। अगले भगवान बदरीनाथ के दर्शन के बाद वह मास्टर प्लान के तहत चल रहे निर्माण कार्यों का जायजा लेंगे। वह हेमकुंड साहिब के लिए रोपवे का शिलान्यास करने के साथ ही माणा गांव के लिए दो डबल लेन सड़कों की आधारशिला रखेंगे। इसके बाद वह सीमांत गांव माणा के लोगों को संबोधित भी करेंगे। उन्होंने बताया कि बदरीनाथ में झील, रिवर फ्रंट, पार्किंग निर्माण कार्य तेजी से हो रहे हैं।

पीएम मोदी से मिलने वाले मंत्रियों की हो रही कोरोना जांच
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बदरीनाथ धाम और केदारनाथ धाम के प्रस्तावित दौरे को देखते हुए शासन-प्रशासन तैयारियों में जुट गया है। इसी के तहत उन सभी मंत्रियों और आला अधिकारियों की कोरोना जांच कराई जा रही है, जिन्होंने पीएम मोदी से मुलाकात करनी है। इसके अलावा पीएम मोदी के जौलीग्रांट एयरपोर्ट पहुंचने पर सुरक्षा ड्यूटी में तैनात अधिकारियों, कर्मचारियों की भी कोरोना जांच की जा रही है। मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. मनोज कुमार उप्रेती ने बताया कि पीएम मोदी से मुलाकात करने वाले सभी मंत्रियों, विधायकों और आला अधिकारियों के साथ ही ड्यूटी में तैनात कर्मचारियों की कोरोना जांच की जा सके, इसके लिए सैंपल लिए जा रहे हैं।

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!
E-Paper