टेक्नॉलजी

Maruti Baleno Alpha के नए लुक के दीवाने हुए लोग, जानिए कैसे है फीचर्स

People crazy about the new look of Maruti Baleno Alpha, know its features

हर बड़ी बड़ी कार कंपनी अपनी अपनी गाड़ियां लांच कर रही है वहीँ दूसरी ओर हाल ही में एक बड़ी खबर सामने आ रही है जिसमे आपको बतादें कि Baleno न्यू लुक ने उड़ाई TATA की पूरी तरह से नींद है जी हाँ स्टेंडर्ड फीचर्स के साथ 24.94 kmpl का तगड़ा माइलेज, कम कीमत में मिलेंगी महँगी गाड़ियों वाली फीलिंग भारतीय बाजार में मारुति कंपनी की गाड़ियों का क्रेज लोगों के दिलो में देखे को मिल रहा है।

ये हुई लांच

आपको बतादें कि नई Maruti suzuki baleno को टॉप -स्पेक जेटा और अल्फा वेरिएंट के साथ लांच किया जा सकता है। इसमें ओवर-द-एयर अपडेट हेड-अप डिस्प्ले पर टर्न-बाय-टर्न नेविगेशन के साथ-साथ वायरलेस एप्पल कारप्ले और एंड्रॉयड ऑटो बह दिया गया है। इसके साथ ही मारुति बलेनो में MID मारुति सुजुकी ब्रेज़्ज़ा के लिए एक समान अपडेट लांच किया गया है।

कैसे है फीचर्स

आपको बताते चले कि इस बलेनो कार में 9 इंच का टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम, कीलेस एंट्री, 360 डिग्री कैमरा, रिवर्स कैमरा, हेडअप डिस्प्ले के साथ कई अन्य फीचर्स भी देखने को मिल जाते है। मारुती Suzuki Baleno फेसलिफ्ट के इंटीरियर में काफी कुछ नया बदलाव किया गया है। जिस केसाथ मारुती बलेनो में नए डैशबोर्ड के साथ ही नए एसी कंट्रोल पैनल, नए एसी वेंट्स, मौजूदा मॉडल से बड़ा फ्लोटिंग टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम के साथ ही कई नए स्टैंडर्ड और सेफ्टी फीचर्स दिए गए है।

कैसा है इस कार का इंजन

इतना ही नहीं इस Baleno प्रीमियम हैचबैक में 1197 cc का पेट्रोल इंजन देखने को मिल जाता है। इसमें 1.2 लीटर का 4 सिलिंडर पेट्रोल इंजन के साथ 88 bhp की पावर और 115 nm टॉर्क जेनरेट करता है। जिसमें आइडल स्टार्ट/स्टॉप तकनीक दी गई है। इसे 5 स्पीड मैनुअल और सीवीटी ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के साथ फिर से पेश किया जा सकता है। मारुती सुजुकी बलेनो में 22.94 kmpl तक का माइलेज देखने को मिल जाता है।

कितनी है इस कार की कीमत

आपको बतादें कि मारुति सुजुकी बलेनो देश के लाखों लोगों की पसंदीदा कार बनी हुई है। मारुती बलेनो का सिग्मा मैन्युअल पेट्रोल इस कार का बेस वेरिएंट है,जिसकी ऑन-रोड कीमत 7.42 लाख रुपये रखी गई है। मारुति सुजुकी का डेल्टा मैन्युअल पेट्रोल वेरिएंट की ऑन-रोड कीमत 8.35 लाख रुपये रखी है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

11 + five =

Back to top button
error: Content is protected !!
E-Paper