पुरानी पेंशन बहाली की मांग को लेकर 30 नवंबर को लखनऊ महारैली में गरजेंगे शिक्षक

रिपोर्ट रोहित कुमार

अमरोहा। जनपद अमरोहा के उत्तर प्रदेशीय प्राथमिक शिक्षक संघ ब्लॉक इकाई गंगेश्वरी की एक बैठक ब्लाक संसाधन केंद्र चंदनपुर खादर पर आयोजित हुई। जिसमें उत्तर प्रदेशीय प्राथमिक शिक्षक संघ के पदाधिकारियों ने पुरानी पेंशन बहाली समेत 21 सूत्री मांगों को लेकर 30 नवंबर को राजधानी लखनऊ में होने वाली राज्य स्तरीय महारैली की सफलता को रणनीति बनाई।


बैठक में बोलते हुए ब्लॉक अध्यक्ष रामवीर सिंह ने कहा कि विधायक व सांसद निर्वाचित होने के बाद पुरानी पेंशन के हकदार हो जाते हैं लेकिन 62 वर्ष की आयु तक कार्य करने वाले शिक्षकों एवं कर्मचारियों को पुरानी पेंशन ना देकर उनके साथ भेदभाव पूर्ण रवैय्या अपनाया जा रहा है।जिसे अब किसी भी कीमत पर बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। उन्होंने बताया कि पुरानी पेंशन बहाली के साथ-साथ शिक्षकों की अन्य मांगो के समर्थन में यह महारैली आयोजित की जा रही है। 7 वर्ष से भी अधिक का समय बीत जाने के उपरांत भी परिषदीय शिक्षकों की पदोन्नति नहीं की गई है। साथ ही कई वर्षों से जनपद के अंदर होने वाले शिक्षकों के स्थानांतरण भी लंबित हैं।इसके अलावा विभिन्न मांगों के समर्थन में महारैली में ब्लॉक के शिक्षक 1 दिन का सामूहिक अवकाश लेकर प्रतिभाग करेंगे। 30 नवंबर को लखनऊ के इको गार्डन में आयोजित महारैली को सफल बनाने के लिए ब्लॉक के शिक्षक बस द्वारा ब्लॉक अध्यक्ष रामवीर सिंह के नेतृत्व में लखनऊ रवाना होंगे।


ब्लॉक मंत्री प्रदीप भाटी ने कहा कि अब समय आ गया है कि सरकार को अपनी हठधर्मिता छोड़कर कर्मचारियों एवं शिक्षकों की बहुप्रतीक्षित पुरानी पेंशन बहाली की मांग को जल्द से जल्द लागू कर देना चाहिए। पुरानी पेंशन शिक्षकों एवं कर्मचारियों का वाजिब हक है जिसे हम 30 नवंबर की महारैली में पाकर ही दम लेंगे। यदि सरकार द्वारा फिर भी हमारी पुरानी पेंशन सहित अन्य मांगों को लागू नहीं किया जाता है तो प्रांतीय नेतृत्व के आवाहन पर समय-समय पर उत्तर प्रदेश सरकार का विरोध करते रहेंगे। अंत में गजरौला विकास क्षेत्र के उच्च प्राथमिक विद्यालय गंगापुरी में कार्यरत प्रधानाध्यापक श्री नरेंद्र सिंह जी के हार्ट अटैक से आकस्मिक निधन पर उनकी आत्मा की शांति के लिए 2 मिनट का मौन रखा गया।

       इस अवसर पर ब्लॉक वरिष्ठ उपाध्यक्ष देवेंद्र शर्मा, कोषाध्यक्ष वैभव गुप्ता, अकाउंटेंट अरविंद चौधरी, प्रचार मंत्री संजय सिंह, मनवीर सिंह यादव, लोकेंद्र सिंह,मदनपाल, करणवीर सिंह,रौनक यादव,अमित कुमार,प्रीति,रेनू शर्मा आदि मौजूद रहे।
  बैठक की अध्यक्षता ब्लॉक अध्यक्ष रामवीर सिंह ने की एवं संचालन ब्लॉक मंत्री प्रदीप भाटी ने किया।

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!
E-Paper