उत्तर प्रदेश के फर्रुखाबाद में दिव्यांगजनों के लिए ‘सामाजिक अधिकारिता शिविर’ का आयोजन

samar india

भारत सरकार के सामाजिक न्याय और अधिकारिता मंत्रालय की एडीआईपी योजना के तहत ‘दिव्यांगजन’ और ‘राष्ट्रीय वयोश्री योजना’ के तहत वरिष्ठ नागरिकों को सहायता व सहायक उपकरणों के वितरण के लिए उत्तर प्रदेश के शमसाबाद, फर्रुखाबाद स्थित जेजेआर गेस्ट हाउस में 29 अक्टूबर, 2021 को एक ‘सामाजिक अधिकारिता शिविर’ का आयोजन किया जाएगा। एलिम्को और जिला प्रशासन, फर्रुखाबाद की सहभागिता में इस शिविर का आयोजन दिव्यांगजन सशक्तिकरण विभाग (डीईपीडब्ल्यूडी) करेगा।

कोविड-19 महामारी के मद्देनजर विभाग की मानक संचालन प्रक्रिया (एसओपी) का अनुपालन करते हुए 288 दिव्यांगजन और 756 वरिष्ठ नागरिकों को 1.46 करोड़ रुपये मूल्य के कुल 6530 सहायता व सहायक उपकरण नि:शुल्क वितरित किए जाएंगे।

इसका उद्घाटन समारोह 29 अक्टूबर, 2021 को 11:00 बजे किया जाएगा। इस समारोह के मुख्य अतिथि के रूप में केंद्रीय सामाजिक न्याय और अधिकारिता मंत्री डॉ वीरेंद्र कुमार वर्चुअल माध्यम के जरिए शामिल होगे। वहीं फर्रुखाबाद के सांसद श्री मुकेश राजपूत कार्यक्रम स्थल पर उपस्थित रहेंगे।

इसके अलावा एलिम्को और जिला प्रशासन के वरिष्ठ अधिकारी भी इस समारोह के दौरान वर्चुअल माध्यम के जरिए/व्यक्तिगत रूप से उपस्थित रहेंगे।

उपरोक्त कार्यक्रम का लाइव वेबकास्ट लिंक https://youtube/LDNJUveTpa8

पर देखें।

Related Articles

Back to top button
E-Paper