उत्तर प्रदेश के 41 जिलों में कोरोना के एक भी एक्टिव केस नहीं

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के 41 जिलों में कोरोना संक्रमण के एक भी एक्टिव केस नहीं है, जबकि 13 जिलों में एक-एक एक्टिव केस हैं। विगत 24 घंटे में हुई 01 लाख 71 हजार 729 सैम्पल की टेस्टिंग में 14 नए संक्रमित मरीज पाए गए हैं। इस टेस्टिंग में 67 जिलों में संक्रमण का एक भी नया केस नहीं पाया गया। पिछले 24 घंटे में 16 मरीज स्वस्थ होकर डिस्चार्ज हुए।

अपर मुख्य सचिव (सूचना) नवनीत सहगल ने गुरुवार को बताया कि वर्तमान में प्रदेश में एक्टिव कोविड केस की संख्या 135 रह गई है, जबकि 16 लाख 86 हजार 976 प्रदेशवासी कोरोना संक्रमण से मुक्त होकर स्वस्थ हो चुके हैं। प्रदेश में अब तक कोरोना रोधी वैक्सीन की 11 करोड़ 74 लाख 85 हजार से अधिक डोज लगाई जा चुकी है। नौ करोड़ 21 लाख लोगों ने टीके की पहली डोज प्राप्त कर ली है। यह टीकाकरण के लिए पात्र प्रदेश की कुल आबादी के 62 फीसदी से ज्यादा है। दो करोड़ 53 लाख से अधिक लोगों ने टीके की दोनों डोज प्राप्त कर ली है। 17 फीसदी से अधिक लोग पूरी तरह टीकाकवर प्राप्त कर चुके हैं।

सहगल के अनुसार जनपद अमरोहा, अयोध्या, बदायूं, बागपत, बलिया, बस्ती, बहराइच, भदोही, बिजनौर, चन्दौली, चित्रकूट, देवरिया, एटा, इटावा, फर्रुखाबाद, फतेहपुर, गाजीपुर, गोंडा, हमीरपुर, हापुड़, हरदोई, हाथरस, जौनपुर, कानपुर देहात, कासगंज, कुशीनगर, लखीमपुर-खीरी, ललितपुर, महोबा, मैनपुरी, मऊ, मीरजापुर, रामपुर, संतकबीरनगर, शामली, श्रावस्ती, सिद्धार्थनगर, सीतापुर, सोनभद्र, सुल्तानपुर और उन्नाव में कोविड का एक भी मरीज शेष नहीं है। यह जनपद आज कोविड संक्रमण से मुक्त हैं।

Related Articles

Back to top button
E-Paper