टेक्नॉलजी

Nokia ने धांसू फीचर्स के साथ लांच किया बेहतरीन स्मार्टफोन

Nokia launched the best smartphone with Dhansu features

जहाँ एक तरफ एक से बढ़कर एक मोबाइल फ़ोन लांच लांच हो रहे है तो वहीँ दूसरी ओर Nokia एक ऐसी मोबाइल बनाने वाली कंपनी जिसने अपने लम्बे समय के कार्यकाल में नोकिया के एक से बढ़कर एक मॉडल निकाले। नोकिया के इन मोबाइल फोन को लोगों ने बड़े ही अंदाजा तरीके से इस्तेमाल किया। नोकिया आज से नहीं बल्कि वर्षों से मोबाइल फोन बनाने का कार्य कर रही है।

इतना ही नहीं नोकिया जैसी बड़ी कंपनी जब भी नोकिया का कोई नया मॉडल लॉन्च करती है तो मोबाइल मार्केट में खरीददारों की होड़ सी लग जाती है। एक समय था जब अन्य कोई कंपनी इतनी ज्यादा फैमस नहीं थी, उस समय नोकिया कंपनी का ही हर जगह जलबा था। एक समय में नोकिया जैसी बड़ी कंपनी की-पैड वाले मोबाइल फोन निकाला करती थी, उन्हें मोबाइल फोन चलाने वाले शौैकीन बड़े ही अच्छे तरीके से इस्तेमाल करते थे।

वहीँ दूसरी ओर आपको बताते चले कि Nokia के ऐसे ही बेहतरीन स्मार्टफोन की बात कर रहे हैं जिसका नाम Nokia McLaren 2023 Specs है। नोकिया के इस स्मार्टफोन में अनेकों एक से बढ़कर एक फीचर्स दिये गये हैं। इसकी रैम क्वालिटी काफी अच्छी है। Nokia का धमाकेदार पिटारा फीचर्स से भरपूर धांसू स्मार्टफोन, इसमें मिल रही 12GB RAM, साथ में 8200mAh की पॉवरफुल बैटरी बैकअप, जानिए फीचर्स। आइए जानते हैं इस स्मार्टफोन के बारे में।

Nokia के इस फ़ोन में कैसे है फीचर्स?

आपको बतादे कि एक और हाई-एंड मॉडल, Nokia McLaren 2023 से परिचित कराते हैं। सबसे पहले, डिस्प्ले पर आते हैं, Nokia McLaren 2023 स्पेक्स में 4K रेजोल्यूशन और 120Hz रिफ्रेश रेट के साथ 6.7-इंच सुपर AMOLED डिस्प्ले दिया जाएगा। साथ ही, इस नोकिया हैंडसेट में सुरक्षा के लिए कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास विक्टस है।

कितनी है स्टोरेज और रैम

आपको बतादें कि Nokia मॉन्स्टर में 12GB रैम और 256GB/512GB के दो स्टोरेज विकल्प हैं। यह नोकिया फ्लैगशिप माइक्रोएसडी कार्ड के जरिए 1TB तक की एक्सटर्नल मेमोरी को सपोर्ट करता है। बैटरी के संबंध में, नोकिया बीस्ट बड़े पैमाने पर 8200mAh एनर्जी बॉक्स के साथ रोशनी चालू रखता है। इसके अलावा, यह 65W फास्ट चार्जिंग और 20W वायरलेस चार्जिंग से लैस है।

कैसा है कैमरा?

जी हाँ आपको बताते चले कि Nokia की यह मशीन लेटेस्ट Android 13 ऑपरेटिंग सिस्टम पर चलती है। प्रकाशिकी प्रणाली में आते हैं, Nokia McLaren 2023 के इस कैमरे में क्वाड 108MP प्राइमरी लेंस + 24MP टेलीफोटो लेंस + 12MP अल्ट्रावाइड सेंसर + 5MP डेप्थ सेंसर है। नोकिया स्मार्टफोन सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए डुअल 12MP + 12MP शूटर भी प्रदान करता है। रंगों के लिए, डिवाइस को कम से कम तीन विकल्पों के साथ आना चाहिए ग्रे, ब्लैक और ब्लू। अन्य कनेक्टिविटी विकल्पों में 5जी वीओएलटीई, वाई-फाई, ब्लूटूथ, जीपीआरएस और बहुत कुछ शामिल हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

eleven − 6 =

Back to top button
error: Content is protected !!
E-Paper