प्रदेश सरकार दलितों, ग़रीबों और दिव्यांगों के उत्थान में : उपेन्द्र तिवारी

वाराणसी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन पर चल रहे सेवा और समर्पण अभियान में सोमवार से चार दिवसीय नेशनल दिव्यांग टी-20 क्रिकेट प्रतियोगिता की शुरूआत हुई। सिगरा स्थित सम्पूर्णानन्द स्पोर्ट्स स्टेडियम में प्रतियोगिता का उद्घाटन प्रदेश के खेलकूद, युवा कल्याण एवं पंचायत राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) उपेंद्र तिवारी ने किया।

प्रदेश के दिव्यांगजन मंत्री अनिल राजभर ने नॉर्दर्न जोन और सेंट्रल जोन के बीच टॉस कराया। दोनों मंत्रियों ने खेल के पूर्व दोनों टीमों के खिलाड़ियों से परिचय प्राप्त किया। इस दौरान खेलमंत्री उपेन्द्र तिवारी ने बताया कि हमारी सरकार प्रदेश में पिछड़ों, दलितों, ग़रीबों और दिव्यांगों के उत्थान में लगी हुई है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने सर्वांगीण विकास पर जोर दिया है। खेलो इंडिया और फिट इंडिया अभियान में इस दिशा में बड़े पैमाने पर काम हुआ।

प्रदेश के कैबिनेट मंत्री अनिल राजभर के पहल पर आयोजित प्रतियोगिता को चार जोन नार्थ, ईस्ट वेस्ट और साऊथ में बांट कर टीम बनाई गई है। जिसमें पूरे देश के खिलाड़ी शामिल हैं। प्रतियोगिता में कुल-10 मैच खेले जायेगें । प्रतियोगिता में भाग लेने आये खिलाड़ी भी इसको लेकर उत्साहित दिखे। प्रतियोगिता के उद्घाटन के अवसर पर भाजपा के स्थानीय जिलाध्यक्ष हंसराज विश्वकर्मा, जिला पंचायत अध्यक्ष पूनम मौर्या, रोहनिया विधायक सुरेंद्र नारायण सिंह, महानगर अध्यक्ष विद्यासागर राय, काशी क्षेत्र अध्यक्ष महेश चंद्र श्रीवास्तव आदि भी मौजूद रहे। संचालन जिला दिव्यांगजन कल्याण अधिकारी राजेश कुमार मिश्रा ने किया।

Related Articles

Back to top button
E-Paper