टेक्नॉलजी

7 सीटर वैरिएंट के साथ लॉन्च हो सकती है Maruti Wagon R

Maruti Wagon R can be launched with 7 seater variant

हाल ही में सोशल मीडिया पर एक बड़ी खबर सामने आ रही है जिसमे आपको बतादें कि Maruti WagonR का 7 सीटर वैरिएंट बनेगा Ertiga के लिए सर दर्द, शानदार फीचर्स और पॉवरफुल इंजन के साथ साथ आपको मिलेगा बेहतरीन माइलेज, आपको बतादें कि अपनी लोकप्रिय हैचबैक कार WagonR (वैगन-आर) का बड़ा वर्जन ला सकती है।

मिली जानकारी के अनुसार यह WagonR 7 सीटर मॉडल हो सकती है। Maruti ने साल 2013 में इंडोनेशिया मोटर शो में सबसे पहले WagonR 7-सीटर कॉन्सेप्ट मॉडल प्रदर्शित किया था। हाल ही में दिल्ली-एनसीआर में इस मॉडल को टेस्टिंग के दौरान देखा गया।

इस WagonR में मिलेगा ज्यादा स्पेस

आपको बताते चले कि इस WagonR 7-सीटर के टेस्टिंग मॉडल की 5-सीटर वैगनआर से तुलना करने पर यह ज्यादा लंबी नजर आई। रिपोर्ट में कहा गया है कि 7-सीटर वैगनआर की लंबाई 5-सीटर मॉडल से 100 mm तक ज्यादा हो सकती है। हालांकि कार की कुल लंबाई 4-मीटर से छोटी ही रह सकती है।

कैसा है इसका डिजाइन और इंजन

वहीँ दूसरी ओर अगर इसके 7-सीटर वैगनआर का सामने से लुक में भी बदलाव देखा जा सकता है। इसमें फ्रंट बंपर, ग्रिल, हेडलैंप, रियर बंपर और टैललैंप के डिजाइन अलग हो सकते हैं। 7-सीटर वैगनआर में इस्तेमाल किया जाने वाला प्लैटफॉर्म और बॉडी पैनल्स 5-सीटर वैगनआर वाले मिलेंगे। 7-सीटर वैगनआर में इंजन भी 5-सीटर वैगनआर ही दिया जा सकता है।

कैसे होंगे फीचर्स

आपको बतादें कि 7 सीटर कार का इंटीरियर, डैशबोर्ड, फ्रंट सीट्स और कैबिन का लुक भी 5-सीटर वैगनआर जैसा ही हो सकता है। हालांकि हाल ही टेस्टिंग के दौरान देखी गई मॉडल में अलॉय व्हील्स देखे गए हैं। जिसके बाद इसकी संभावना है कि 7-सीटर वैगनआर में अलॉय व्हील्स का विकल्प मिल सकता है।

कब तक होगा वैरिएंट लांच

आपको बताते चले कि Maruti Suzuki WagonR 7-सीटर को सबसे पहले इंडोनेशिया के बाजार में लॉन्च किया जाएगा। मारुति अपनी लोकप्रिय कार के बड़े मॉडल को भारत में भी लॉन्च कर सकती है। मारुति सुजुकी इंडिया की लाइनअप में WagonR 7-सीटर का स्थान अर्टिगा से नीचे होगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

twenty + 15 =

Back to top button
error: Content is protected !!
E-Paper