टेक्नॉलजी

Maruti ने लांच कि Alto K10 कार, इतनी है कीमत

Maruti launched Alto K10 car, this is the price

इस समय कंपनी मारुति सुजुकी ने पंसदीदा कार ऑल्टो K10 के बीएस 6 (BS-VI) इंजन वाले वेरिएंट को मार्केट में लॉन्च कर दिया है। कार के नए वेरिएंट में पहले से ज्यादा सुरक्षा मानक दिए गए हैं। कार को कंपनी ने तीन वेरिएंट के साथ लांच हो सकती है नई Maruti Alto कार में बीएस-6 नॉर्म्स वाले इंजन के साथ ही कई बदलाव देखने को मिलते है।

इतना ही नहीं नई ऑल्टो K10 में नए डिजाइन का बंपर और साइड फेंडर दिए गए हैं। Maruti Alto कार के डेशबोर्ड और सीटों दोनों को ड्युल टोन कलर थीम दी गई है। मारुति ने कार में एक ब्लू टूथ से लैस स्मार्ट प्ले डॉक दिया है, इसमें आप अपने स्मार्टफोन को लगाकर कार के टचस्क्रीन की तरह इस्तेमाल किया जा सकता है।

आपको बतादें कि Maruti Alto K10 कार के फीचर्स

वहीँ दूसरी ओर नई मारुती सुजुकी ऑल्टो K10 में ड्राइवर एयरबैग, एबीएस-ईबीडी, रियर पार्किंग सेंसर, ड्राइवर और को-ड्राइवर सीट बेल्ट रिमाइंडर अलर्ट सिस्टम के साथ ही स्पीड अलर्ट सिस्टम भी दिया गया है। Maruti Alto K10 में ड्युल एयर बैग कार के टॉप वेरिंएट में मिलेगा। मारुती कार के टॉप वेरिएंट में कीलेस एंट्री जैसे धमाकेदार फीचर्स देखने को मिलता है।

कैसा है इंजन

इतना नहीं आपको बताते चले कि नई मारुती सुजुकी ऑल्टो में 796 सीसी का F8D 3 सिलिंडर इंजन दिया गया है। यह इंजन 69 एनएम टॉर्क के साथ 47 बीएचपी पावर जेनरेट करता है। कार में 5 स्पीड मैन्युअल गियरबॉक्स दिया गया है। कंपनी का दावा है कि कार 22.05 किमी प्रति लीटर का माइलेज देती है।

इस कार की ख़ास बात ये है कि

मारुती सुजुकी कंपनी ने एग्जास्ट सिस्टम को अपग्रेड किया है। Maruti Alto k10 की कीमत 3.99 लाख से लेकर 5.95 हजार तक जाती है। कई के बीएस6 इंजन से नाइट्रोजन ऑक्साइड में 25 प्रतिशत तक की कमी आती है। सुरक्षा मानक बढ़ने के कारण अब कार का बेस वेरिएंट लाख रुपये थी। इस तरह नई ऑल्टो पहले के मुकाबले 22 से 28 हजार रुपये तक महंगी हो सकती है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

thirteen − three =

Back to top button
error: Content is protected !!
E-Paper