टेक्नॉलजी

Maruti Eeco ने लॉन्च की Luxury SUV, धांसू है फीचर्स

Maruti Eeco launches luxury SUV, Dhansu has features

हाल ही में सोशल मीडिया पर आपको बतादें कि नई Maruti Eeco ने लॉन्च होते ही किया सभी को Overtake बिक्री में बनी No.1,मात्र 5 लाख में शानदार फीचर्स और 27 का माइलेज वैन सेगमेंट में हजारों खरीदारों के लिए मारुति ईको एक स्वभाविक पसंद रही है। यह एक बॉक्सी डिजाइन के साथ आती है जिसके अंदर बहुत ज्यादा जगह मिलता है।

इतना ही नहीं इंटीरियर्स सामान्य हैं जो संभावित ग्राहकों की बुनियादी जरूरतों को पूरा करते हैं। भारत में अपनी तरह की इकलौती ईको अक्सर भारत में भी टॉप 10 कारों में शामिल होती है।

कैसा है इंजन

आपको बताएं कि नई Maruti Eeco ने लॉन्च होते ही किया सभी को Overtake बिक्री में बनी No.1,मात्र 5 लाख में शानदार फीचर्स और 27 का माइलेज बता दें कि हाल ही में कंपनी ने मारुति ईको को अपडेट किया है. इसमें 1.2-लीटर डुअलजेट पेट्रोल इंजन दिया गया है, जो 80.76 पीएस की पावर और 104.4 एनएम का पीक टॉर्क आउटपुट देता है.

कैसे है इस कार के फीचर्स

वहीँ दूसरी ओर मारुति सुजुकी ने ईको के इंटीरियर में भी कुछ बदलाव किए हैं। वैन एक नए स्टीयरिंग व्हील और डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर के साथ आती है। इसमें रिक्लाइनिंग फ्रंट सीट्स, बैटरी सेवर फंक्शन के साथ डोम लैंप और एयर-कंडीशनिंग के लिए नए रोटरी कंट्रोल्स भी हैं। सेफ्टी के लिए इसमें इंजन इमोबिलाइजर, डुअल एयरबैग्स, एबीएस के साथ ईबीडी, चाइल्ड लॉक और रिवर्स पार्किंग सेंसर हैं.

कितनी है कीमत

आपको बतादें कि मारुति सुजुकी न्यू ईको की कीमतें बेस टूर वी 5-सीटर स्टैंडर्ड के लिए 5,10,200 रुपये से शुरू होती है। और ईको एम्बुलेंस के लिए 8,13,200 रुपये तक जाती है। ईको कार्गो सीएनजी सबसे सस्ता सीएनजी वर्जन है और इसकी कीमत 6,23,200 रुपये है। यह सभी कीमतें एक्स-शोरूम की हैं।

Maruti Suzuki All Cars Selling

मारुति बलेनो (Maruti Baleno) एक बार फिर देश की सबसे ज्यादा बिकने वाली कार रही है. दिसंबर महीने में इस प्रीमियम हैचबैक की 16,932 यूनिट्स बिकी हैं. दूसरे पायदान पर मारुति अर्टिगा (Maruti Ertiga) है, जो सबसे ज्यादा बिकने वाली एमपीवी कार रही है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

one × four =

Back to top button
error: Content is protected !!
E-Paper