टेक्नॉलजी

Maruti कंपनी ने लांच की SUV, लोग हुए दीवाने

Maruti company launched SUV, people went crazy

इन दिनों सोशल मीडिया पर एक बड़ी खबर सामने आ रही है जिसमे आपको बतादें कि Innova से दस गुना बेहतर है Maruti की ये SUV, Official लुक और 40 से ज्यादा Luxury फीचर्स, मात्र 10 लाख में ज्यादा माइलेज और स्पेस। मारुति सुजुकी इंडिया ने अपनी बड़ी गाड़ी Maruti XL6 का अपडेटेड वर्जन लॉन्च कर दिया है.

इतना ही नहीं इसमें कई लक्जरी फीचर्स दिए गए हैं. इस 6-सीटर कार में कई ऐसे प्रीमियम फीचर हैं जो पहली बार दिए गए हैं. एक्सटीरियर और इंटीरियर में नए बदलाव के साथ कंपनी ने इसकी शुरुआती कीमत 11.29 लाख रुपये रखी है. Maruti XL6 4 वैरिएंट्स में लॉन्च हुई है.

आपको बतादें कि इसमें सबसे कम कीमत Zeta के मैनुअल ट्रांसमिशन मॉडल की 11.29 लाख रुपये है. जबकि इसके ही ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन की कीमत 12.79 लाख रुपये है. इसके अलावा इसे Alpha, Alpha+ और Alpha+ Dual Tone में वैरिएंट में भी उतारा गया है. इस कार की अधिकतम एक्स-शोरूम कीमत 14.55 लाख रुपये है.

जानिए कैसा लुक और बेहतरीन डिज़ाइन

आपको बतादें कि कंपनी ने Maruti XL6 के फ्रंट ग्रिल को थोड़ा स्पोर्टी बनाया है. वहीं एक्सटीरियर लुक को बेहतर बनाने के लिए एक्स्ट्रा क्रोम फिनिश लगाई गई है. इसमें 16 इंच के डुअल टोन व्हील दिए गए हैं. साथ ही कार के साइड और रियर पर भी क्रोम टच को बढ़ाया गया है.

इसमें है 7 इंच की इंफोटेनमेंट स्क्रीन

आपको बतादें कि Maruti XL6 का केबिन हमेशा से उसकी यूनीक प्रॉपर्टी है. कंपनी ने इस बार भी कार के केबिन को प्रीमियम बनाए रखा है. 6-सीटर ये कार काफी स्पेशियस है. डैशबोर्ड को स्टोन फिनिश दी गई है. जबकि दरवाजे से लेकर पैनल तक सिल्वर लाइनिंग लुक दिया गया है.

आपको बतादें कि Maruti XL6 में दी गयी है पूरी वेन्टीलेटेड सीट्स जो लम्बे सफर में गर्मी का एहसास नहीं होने देगा Maruti XL6 में कंपनी ने पहली बार अपनी किसी गाड़ी में वेंटिलेटेड सीट का ऑप्शन दिया है. इस कार की ड्राइवर और फ्रंट पैसेंजर सीट वेंटिलेटेड होगी. इंडिया में गर्मी और उमस का मौसम लंबे वक्त तक रहता है, इसलिए ग्राहक लंबे समय से वेंटिलेटेड सीट की डिमांड कर रहे हैं.

कैसा है Maruti XL6 में का इंजन

इतना ही नहीं नई Maruti XL6 में कंपनी ने 1.5-लीटर का पेट्रोल K15 डुअल जेट इंजन दिया है. ये 5-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन और 6-स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन के साथ आएगी. ये 103 bhp की मैक्स पॉवर और 138Nm का पीक टॉर्क जनरेट करेगा. कंपनी का दावा है कि नया K-Series इंजन 11.2% कम कार्बन उत्सर्जन करता है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

19 − 7 =

Back to top button
error: Content is protected !!
E-Paper