टेक्नॉलजी

Mahindra जल्द ही लांच करेगी सस्ती Thar, होंगे दमदार फीचर्स

Mahindra will soon launch affordable Thar, will have powerful features

हर कार कंपनी अपने आप को आगे रखने के लिए नए से नए मॉडल लाती ही रहती है तो वहीँ दूसरी ओर Mahindra की सस्ती Thar, स्टेंडर्ड फीचर्स के साथ व दमदार इंजन के साथ Mahindra Thar RWD को आधिकारिक तौर पर भारतीय कार बाजार में सोमवार को 9.99 लाख रुपये की शुरुआती एक्स-शोरूम कीमत पर लॉन्च किया गया, जो 13.49 लाख रुपये तक जाती है। Mahindra Thar के फोर-व्हील ड्राइव या 4WD वर्जन की क्षमताओं के लिए बढ़ाया गया है। थार के नए वैरिएंट की डिलिवरी 14 जनवरी 2023 से शुरू होगी।

आइये जानते है इसके इंजन के बारे में

आपको बताते चले कि Mahindra Thar RWD को D117 CRDe इंजन के साथ पेश किया गया है जो 117 BHP का पावर और 300 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है और मैनुअल ट्रांसमिशन के साथ आता है। mStallion 150 TGDi इंजन के साथ एक पेट्रोल इंजन भी है जो 150 BHP और 320 Nm टॉर्क जेनरेट करता है और इसे ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ जोड़ा गया है। Mahindra Thar RWD वैरिएंट दो नए कलर ऑप्शन- ब्लेजिंग ब्रॉन्ज और एवरेस्ट व्हाइट में उपलब्ध है।

कैसा है इस कार लॉकिंग सिस्टम

अगर हम इसके लॉकिंग सिस्टम की बात करें तो Thar 4WD एसयूवी को साल 2020 में काफी धूमधाम के साथ लॉन्च किया गया था। यह एसयूवी अब एक एडवांस्ड इलेक्ट्रॉनिक ब्रेक लॉकिंग डिफरेंशियल के साथ आती है। लेकिन 4WD और RWD के बीच कीमत का अंतर नए वैरिएंट को और ज्यादा लोकप्रिय बनाने में मदद कर सकता है।

कितनी है इसकी कीमत

अगर हम इसकी कीमत की बात करें तो मिसाल के लिए, सबसे सस्ती थार डीजल AX(O) 4X2 MT की कीमत 9.99 लाख रुपये है, जो थार डीजल एसी (ओ) 4X4 MT वैरिएंट की तुलना में लगभग 4.15 लाख रुपये सस्ता है, जिसकी कीमत 14.15 लाख रुपये है। इसी तरह, थार पेट्रोल LX 4X2 AT की कीमत 13.49 लाख रुपये है, जो थार LX 4X4 AT से करीब 2.33 लाख रुपये ज्यादा किफायती है।

आइये जानते है इसके स्टेंडर्ड फीचर्स के बारे में

अगर हम इसके फीचर्स की बात करें तो महिंद्रा थार एसयूवी के नए वैरिएंट को हार्ड टॉप वर्जन में पेश किया जाएगा। यह इलेक्ट्रॉनिक ब्रेक लॉकिंग डिफरेंशियल, रोल-ओवर मिटिगेशन के साथ ईएसपी और रियर-व्हील ड्राइव वैरिएंट के लिए विशेष रूप से हिल होल्ड और हिल डिसेंट कंट्रोल जैसे सेफ्टी फीचर्स के साथ आएगी। व्हील साइज में 16-इंच स्टील ऑल या 18-इंच अलॉय चुनने का विकल्प होगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

six − one =

Back to top button
error: Content is protected !!
E-Paper