टेक्नॉलजी

Mahindra Electric XUV400 की हुई बिक्री शुरू

Mahindra Electric XUV400 goes on sale

इन दिनों कार कंपनी एक से बढ़कर एक कार को लांच कर रही है तो वहीँ दूसरी ओर महिंद्रा ने अपनी पहली इलेक्ट्रिक C-SUV ‘XUV400’के प्राइस अनाउंस कर दिए हैं। कंपनी ने इसे दो वैरिएंट EC और EL में लॉन्च किया है। इसके बैस वैरिएंट की एक्स-शोरूम कीमत 15.99 लाख रुपए रखी गई है जो 18.99 लाख रुपए तक जाती है। ये इंट्रोडक्टरी प्राइस हैं जो पहले 5 हजार कस्टमर के लिए अवेलेबल रहेंगे।

इतना ही नहीं दूसरी और महिंद्रा ये SUV को टाटा नेक्सन EV को टक्कर देगी। सिंगल चार्ज में ये 456 किमी चलेगी। इसकी टॉप-स्पीड 160 km/h है। महिंद्रा ने यह दावा किया है कि लॉन्च के एक साल के अंदर XUV400 की 20 हजार यूनिट कस्टमर तक पहुंचाएगी। कंपनी ने बताया कि इलेक्ट्रिक एसयूवी की 34 शहरों में 26 जनवरी से बुकिंग शुरू हो जाएगी।

जानिए कैसी स्पीड है

आपको बताते चले कि XUV400 EL की डिलीवरी इस साल मार्च से शुरू होगी, जबकि EC वैरिएंट की डिलीवरी दिवाली के त्योहारी सीजन में शुरू हो जाएगी। कंपनी इस एसयूवी के बैटरी पैक और मोटर की 8 साल या 1,60,000 किलोमीटर की वॉरंटी दे रही है। नॉन-लग्जरी सेगमेंट की कार में महिंद्रा ने फास्टेस्ट एक्सलरेशन का दावा किया। 0 से 100 किमी की स्पीड 8.3 सेकंड में पहुंच जाएगी।

इतना ही नहीं ये कार आपको 5 कलर में मिलेगी कार, कार आर्कटिक ब्लू,एवरेस्ट व्हाइट,गैलेक्सी ग्रे,नेपोली ब्लैक और इनफिनिटी ब्लू कलर ऑप्शन में अवेलेबल है। रूफ पर ड्यूअल टोन ऑप्शन रहेंगे, जिस पर सैटिन कॉपर फिनिश मिलेगा।

अब जानते है इस Car की रेंज के बारे में

आपको बतादें कि बैटरी पैक और रेंज महिंद्रा XUV400 के EC वैरिएंट में 34.5 kWh लिथियम-आयन बैटरी पैक दिया गया है, जो 150PS की पावर और 310 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। यह एक बार के फुल चार्ज में 375 किलोमीटर की दूरी तय कर सकती है। कस्टमर इसके साथ 3.3 kW या 7.2 kW चार्जर ले सकते हैं।

फुल चार्ज पर यह 456km की रेंज देती है। यह वैरिएंट 7.2 kW चार्जर के साथ आता है इतना ही नहीं 60 से ज्यादा क्लास लीडिंग कनेक्टिविटी फीचर्स के साथ स्मार्ट वॉच भी कनेक्ट कर सकेंगे। 2600MM व्हीलबेस, 378 लीटर का बूट स्पेस, इलेक्ट्रिक स्टीयरिंग, थ्रोटल और रिजनरेशन रिस्पॉन्स सिस्टम भी मिलेगा। नए LED टेल लैम्प मे कॉपर भी इंसर्टेड मिलेगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

2 × 3 =

Back to top button
error: Content is protected !!
E-Paper