देवभूमि (उत्तराखंड)

Joshimath Sinking : प्रभावितों के लिए राहत पैकेज जल्द कर लिया जाएगा तैयार

Joshimath Sinking: Relief package for the affected will be ready soon

इस समय जहाँ जोशीमठ के लोग आपदा से बेहद दुःखी और परेशान है तो वहीँ दूसरी और सरकार भी मदद के लिए कुछ न कुछ कर रही है इसी बीच एक बड़ी खबर सामने आ रही है जिसमे जोशीमठ आपदा प्रभावित के लिए मॉडल प्री-फेब्रीकेटेड भवन एक सप्ताह में तैयार किए जाएंगे।

इतना ही नहीं इसके लिए जोशीमठ से एक किमी पहले टीसीपी तिराहा के पास उद्यान विभाग की भूमि का चयन किया गया है। वहीं प्रभावितों के लिए राहत पैकेज एक हफ्ते में तैयार कर लिया जाएगा। जोशीमठ आपदा प्रभावितों के स्थायी विस्थापन और राहत राहत राशि देने के लिए राज्य सरकार केंद्र सरकार से राहत पैकेज की मांग करेगी।

आपको बतादें कि सचिव आपदा प्रबंधन डॉ. रंजीत सिन्हा ने मंगलवार को पत्रकारों से बातचीत करते हुए बताया कि इस संबंध में कैबिनेट में लिए गए फैसले के अनुसार, एक सप्ताह में राहत पैकेज तैयार करने के निर्देश दिए गए हैं।

इस पुरे मांमले में उन्होंने आगे बताते हुए कहा कि इसके लिए जोशीमठ में सभी विभागों और और केंद्रीय एजेंसियों से नुकसान के बाबत जानकारी जुटाई जा रही है। उन्होंने बताया कि आगामी सोमवार तक राहत पैकेज तैयार कर लिया जाएगा।

आगे उन्होंने कहा कि इसे राज्य सरकार के अनुमोदन के बाद केंद्र को भेजा जाएगा। यह पैकेज कितने हजार करोड़ रुपये का हो सकता है, इस बारे में उन्होंने कहा कि कुछ भी कहना जल्दबाजी होगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

thirteen − 11 =

Back to top button
error: Content is protected !!
E-Paper