देवभूमि (उत्तराखंड)

जोशीमठ Latest News : इन होटल के पास सुरक्षा व्यवस्था को बढ़ाया गया, जानिए क्यों

Joshimath Latest News: Security has been increased near these hotels, know why

जहाँ एक तरफ जोशीमठ के हालत बेहद ख़राब है वहीँ इसी बीच एक बड़ी खबर सामने आ रही है जिसमे आपको बतादें कि विरोध के बीच आपदाग्रस्त जोशीमठ में दो होटल मलारी इन और माउंट व्यू को गिराने की प्रक्रिया शुरू हो गई है. भूधंसाव के कारण लटक गए इन दोनों होटलों को डिस्मेंटल करने का आदेश दिया गया है.

हालाँकि आपको बतादें कि ये होटल आसपास के भवनों के लिए भी खतरा बने हुए है. हालांकि होटल मालिकों के साथ ही स्थानीय लोग बिना मुआवजा तय किए होटल ध्वस्तीकरण का विरोध कर रहे हैं. इसके अलावा अभी किसी का भी भवन नही तोड़ा जा रहा है.

इतना ही नहीं मंगलवार को बाद बुधवार को भी माउंट व्यू होटल और मलारी इन होटल के पास सुरक्षा व्यवस्था बढ़ाई गई. आज भी वन टाइम सेटेलमेंट और उचित मुआवजे को लेकर प्रशासन और स्थानीय लोगों के बीच वार्ता होती रही, लेकिन कोई फैसला नहीं हो पाया। होटल स्वामी और स्थानीय लोग बदरीनाथ राष्ट्रीय राजमार्ग पर 2 दिनों से जाम लगाए हुए हैं.

वहीँ दूसरी और आपको बताते चले कि इससे पहले मंगलवार को जोशीमठ में दो होटलों को तोड़ने को लेकर दिनभर बवाल मचता रहा. बार-बार प्रभावित लोग बदरीनाथ राष्ट्रीय राजमार्ग को जाम लगाते रहे तो प्रशासन की टीम मौके पर पहुंची, लेकिन कोई बात नहीं बन पाई.

वहीँ दूसरी ओर सीएम धामी के सचिव का कहना है कि सरकार लोगों को बेहतर से बेहतर सुविधा दे रही है. जो लोग किराए के घर पर जाना चाहते है उनको 6 महीने तक 4 हजार रूपये प्रतिमाह दिए जा रहज है. इससे पूर्व उन्होंने हितधारकों एवं स्थानीय लोगों के साथ बैठक करते हुए स्पष्ट किया कि भूधंसाव से जो भी यहां पर प्रभावित हुए है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

three × 3 =

Back to top button
error: Content is protected !!
E-Paper