SPORTSTrending News

वनडे सीरीज के पहले मुकाबले में भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 5 विकेट से हराया

India beat Australia by 5 wickets in first match of ODI series

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच वनडे सीरीज़ शुरू हो गई है जिसका पहला मुकाबला मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला गया। भारतीय टीम टेस्ट सीरीज 2-1 से अपने नाम करने के बाद वनडे सीरीज भी जीतने उतरी है। ऑस्ट्रेलिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत के सामने 189 रन का लक्ष्य रखा था। भारत ने यह लक्ष्य 39.5 ओवर में हासिल कर लिया।

भारत ने पांच विकेट से जीता मैच

आपको बताते चले कि भारत ने मुंबई के वानखेड़े में खेले गए पहले वनडे में ऑस्ट्रेलिया को पांच विकेट से हरा दिया है। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए ऑस्ट्रेलियाई टीम 35.4 ओवर में 188 रन पर सिमट गई थी। कंगारुओं के लिए मिचेल मार्श ने सबसे ज्यादा 81 रन की पारी खेली थी। जवाब में भारत ने 39.5 ओवर में पांच विकेट गंवाकर लक्ष्य हासिल कर लिया।

छठे विकेट के लिए 108 रन की नाबाद साझेदारी

वहीँ दूसरी ओर केएल राहुल ने लय में वापसी की और बेहतरीन बल्लेबाजी करते हुए 91 गेंदों में 75 रन की नाबाद पारी खेली। उनके अलावा रवींद्र जडेजा भी 45 रन बनाकर नाबाद रहे। दोनों के बीच छठे विकेट के लिए 108 रन की नाबाद साझेदारी हुई। इस जीत के साथ भारत ने ऑस्ट्रेलिया पर तीन मैचों की वनडे सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली है। अब अगला वनडे रविवार को विशाखापट्टनम में खेला जाएगा। वानखेड़े स्टेडियम में टीम इंडिया ने वनडे में ऑस्ट्रेलिया को 16 साल बाद हराया है।

ये भी देखिये…

वहीँ दूसरी ओर यहाँ खेले गए दोनों के बीच इस मैदान पर पांच वनडे खेले हैं। इसमें से भारत ने तीन और ऑस्ट्रेलिया ने दो मुकाबले जीते हैं। टीम इंडिया ने पिछली बार ऑस्ट्रेलिया को इस मैदान पर वनडे में 2007 में हराया था। इसके बाद 2020 में ऑस्ट्रेलिया ने इस मैदान पर भारत को शिकस्त दी थी। अब करीब 16 साल बाद भारत एकबार फिर ऑस्ट्रेलिया को हराने में कामयाब रहा है।

ये भी पढ़े…सचिवालय

राहुल ने जड़ा अर्धशतक

केएल राहुल ने 74 गेंदों पर अर्धशतक जड़ा। यह उनके वनडे करियर का 13वां अर्धशतक रहा। फिलहाल राहुल 75 गेंदों में 54 रन और रवींद्र जडेजा 32 रन बनाकर क्रीज पर हैं। 35 ओवर के बाद भारत का स्कोर पांच विकेट पर 150 रन है। टीम इंडिया को अब भी 39 रन की जरूरत है। दोनों के बीच 60+ रन की साझेदारी हो चुकी है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

four × 5 =

Back to top button
error: Content is protected !!
E-Paper