Trending News

IMD अपडेट : दिल्ली में फिर से बदल सकता है मौसम का मिजाज़, गर्मी से मिल सकती है राहत

IMD Update: Weather pattern may change again in Delhi, relief from heat

हाल ही में सोशल मीडिया पर एक बड़ी खबर सामने आ रही है जिसमे आपको बतादें कि अगले 2 से 3 दिनों तापमान में मामूली गिरावट आ सकती है लेकिन इससे बड़ी राहत की संभावना नहीं है. पक्षिमी विक्षोभ का असर खत्म होने के चलते आज उत्तर भारत के मैदानी इलाकों में हल्की ठंडी हवाएं चलेंगी.

इतनी आ सकती है तापमान में गिरावट

आपको बताते चले कि दिल्ली बाहरी परिधीय पर स्थित है इसलिए यहां असर कम देखने को मिलेगा. हालांकि दिल्ली के न्यूनतम तापमान में करीब 2-3 डिग्री और अधिकतम तापमान में मामूली गिरावट दर्ज की जाएगी. देश के लगभग आधे हिस्से में इन दिनों मौसम की मिली-जुली स्थिति देखने को मिल रही है. राजधानी दिल्ली का भी यही हाल है.

Screenshot 1 39

गर्मी से राहत मिलेगी

वहीँ दूसरी ओर इस हफ्ते से दिल्ली का बढ़ता तापमान हर दिन नए रिकॉर्ड बना रहा है लेकिन सुबह के वक्त कोहरा भी देखने मिल रहा है. आज यानी 22 फरवरी को दिल्ली में सुबह साढ़े पांच बजे के करीब दिल्ली के अलग-अलग इलाकों में घना कोहरा देखने को मिला. ताजा मौसम की बात करें तो अगले 2-3 दिनों तापमान में मामूली गिरावट आ सकती है लेकिन इससे बड़ी राहत की संभावना नहीं है.

जानिए मौसम का ताज़ातरीन हाल

अगर हम मौसम विभाग के अनुसार बात करें तो दिल्ली में आज न्यूनतम तापमान 14 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 30 डिग्री सेल्सियस दर्ज हो सकता है. इस पूरे हफ्ते न्यूनतम तापमान में मामूली गिरावट दर्ज हो सकती है. जो घटकर 12 डिग्री सेल्सियस हो सकता है. हालांकि अधिकतम तापमान बढ़कर 32 डिग्री तक पहुंच सकता है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

five + fifteen =

Back to top button
error: Content is protected !!
E-Paper