उत्तर प्रदेश

उत्पीडन से आहत, पत्रकारों ने राष्ट्रपति के नाम थानाध्यक्ष को सौंपा ज्ञापन

उत्पीडन से आहत, पत्रकारों ने राष्ट्रपति के नाम थानाध्यक्ष को सौंपा ज्ञापन

उत्पीडन से आहत, पत्रकारों ने राष्ट्रपति के नाम थानाध्यक्ष को सौंपा ज्ञापन

 

समर इडिया: कृष्णा जी ब्यूरो चीफ

 

बुलंदशहर उत्तर प्रदेश में जगह-जगह पत्रकारों पर हमला,और उत्पीडन के शिकार हुए या झूठे मामलों में फँसाने को ध्यान में रखते हुए आज औरंगाबाद में युवा पत्रकार एसोसिएशन ने राष्ट्रपति के नाम संबोधित ज्ञापन औरंगाबाद कोतवाली निरीक्षक राजपाल सिंह तोमर को सौंपा है ज्ञापन। ज्ञापन में पत्रकारों ने कहा है कि प्रदेश में पत्रकार उत्पीड़न की घटनाएं लगातार बढ़ रही हैं।

 

 

हाल में ही बुलन्दशहर में एपीएन के जिला संवाददाता प्रदीप तोमर के पुत्र को क्रेटा गाड़ी सवारों ने जान से मारने की नियत से कुचलने के प्रयास किया असफल होने पर पत्रकार के पुत्र को क्रेटा सवार के साथियों ने मार पीट कर घायल कर जबकि उक्त घटना की रिपोर्ट दर्ज होने के बाद अभी तक हमलावरों की गिरफ्तारी नहीं हो सकी है। कलम के सिपाहियों का मुंह बंद करने और हाथ बांधने की कोशिश के साथ पत्रकारिता का गला घोंटने का काम किया जा रहा है। इस कृत्य से पूरे प्रदेश के पत्रकारों में आक्रोश व्याप्त है।

 

युवा पत्रकार एसोसिएशन के अध्यक्ष बलवीर शर्मा ने कहा कि वास्तविक आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई की जाए और इस हमले की जांच एवं मामले में शामिल दोषियों को अविलम्ब गिरफ्तार किया जाए साथ ही पत्रकारों के खिलाफ दर्ज झूठे मुकदमे वापस हो। प्रदेश में पत्रकार उत्पीड़न की घटनाओं पर तत्काल प्रभाव से रोक लगाई जाए। विभिन्न समाचार पत्रों व मीडिया संस्थानों में कार्यरत पत्रकारों को शासन स्तर से सूचीबद्ध किया जाए। और पत्रकारों पर हो रहे झूठे मुकदमे लगवाने वालो पर सक्षम अधिकारी द्वारा जांच उपरांत कार्यवाही की जाए जिससे पत्रकार निडर होकर अपनी पत्रकारिता की कलम से सच लिख सकें ।

 

समर इडिया ब्यूरो चीफ बुलंदशहर कृष्णा जी और पत्रकार राजीव शर्मा ने कहा कि उत्तर प्रदेश में पत्रकार आयोग का गठन करके उसमें मान्यता प्राप्त सभी संगठनों को प्रतिनिधित्व दिया जाए। इस दौरान बलवीर शर्मा,धर्मेंद्र लोधी,,सोनू अग्रवाल,लवली अग्रवाल, वकील अहमद, वसीम बालका, महेंद्र सिंह किसोली,आदि मौजूद रहे।

AMAN KUMAR SIDDHU

Aman Kumar Siddhu Author at Samar India Media Group From Uttar Pradesh. Can be Reached at samarindia22@gmail.com.

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!
E-Paper