टेक्नॉलजी

Honda Activa अब नए अंदाज़ में, दमदार है फीचर्स

Honda Activa now in new style, has powerful features

इन दिनों हौंडा ने सोशल मीडिया पर धूम मचा रखी है जी हाँ नए से नए मॉडल लॉन्च करने के बाद पूरी तरह से होंडा कंपनी सोशल मीडिया पर छाई हुई है आपको बतादें कि अब Honda Activa का नया हाईटेक वर्जन हुआ लॉन्च, मात्र इतनी कीमत में मिलेंगे अब भर भर के फीचर्स देखें डिटेल्स होंडा मोटरसाइकिल एंड स्कूटर इंडिया ने आज 2023 एक्टिवा को लॉन्च करने की घोषणा की है.

इतना ही नहीं कंपनी ने भारतीय बाजार में पहली बार Honda Smart key तकनीक पेश की है। 2023 होंडा एक्टिवा (2023 Honda Activa) स्टैंडर्ड, डीलक्स और स्मार्ट वेरिएंट में उपलब्ध और इसकी कीमत स्टैण्डर्ड वैरिएंट के लिए 74,536 रुपये है। वहीं डीलक्स वैरिएंट की कीमत 77,036 रुपये और स्मार्ट वैरिएंट की कीमत 80,537 (सभी कीमतें, एक्स-शोरूम) है।

जानिए इसके खास फीचर्स के बारे में

आपको बताते चले कि Honda Activa जापानी निर्माता ने अप्रैल 2023 की समय सीमा से काफी पहले एक्टिवा रेंज को OBD2 नियमों के अनुरूप बना दिया है। होंडा Smart key फीचर्स में स्मार्ट फाइंड, स्मार्ट अनलॉक, स्मार्ट स्टार्ट और स्मार्ट सेफ फीचर शामिल हैं। होंडा मोटरसाइकिल और स्कूटर इंडिया के ऑपरेटिंग ऑफिसर, सेल्स एंड मार्केटिंग, योगेश माथुर ने कहा कि प्रौद्योगिकी में अग्रणी होने के नाते HMSI ने हमेशा ग्राहकों को उनके दैनिक जीवन में सुविधा और आराम प्रदान करके प्रसन्न किया है।

इतना है अंडर-सीट स्टोरेज

वहीँ दूसरी ओर Honda Activa रिमोट में एक इम्मोबिलाइज़र सिस्टम है जो किसी दूसरे रिमोट से स्कूटर को शुरू करने से रोकता है। रिमोट के साथ सुरक्षित कनेक्शन के बिना इमोबिलाइज़र सिस्टम को सक्रिय नहीं किया जा सकता है। टू-वे फंक्शनिंग इंजन स्टार्ट/स्टॉप स्विच का इस्तेमाल नीचे की ओर इशारा करके इंजन को स्टार्ट करने के लिए किया जा सकता है और ऊपर की ओर दबाने पर इंजन किल स्विच के रूप में कार्य करता है। साथ ही इसमें 18 लीटर अंडर-सीट स्टोरेज मिलता है, जबकि फाइव-इन-वन लॉक मॉड राइडर को सुविधा और विश्वसनीयता सुनिश्चित करता है।

Honda Activa में डबल सामान ले जा सकते है

आपको बताते चले कि Honda Activa बड़ा फ्लोर स्पेस सामान ले जाने की क्षमता को बढ़ाता है और लम्बा व्हीलबेस बेहतर सवारी गुणवत्ता सुनिश्चित करता है। अन्य हाइलाइट्स में एलईडी हेडलैंप, नए अलॉय व्हील्स, सिल्वर-फिनिश ग्रैब रेल, साइड विंकर्स के साथ रियर टेल लैंप, क्रोम एलिमेंट्स, 3D लोगो, इक्वलाइजर के साथ सीबीएस और थ्री-स्टेप एडजस्टेबल रियर सस्पेंशन, टेलिस्कोपिक फ्रंट फोर्क्स आदि शामिल हैं।

कितने है कलर ऑप्शन

जी हाँ 2023 Honda Activa के इंजन में कोई बदलाव नहीं किया गया है और यह 110 cc सिंगल-सिलेंडर एयर-कूल्ड FI इंजन से लैस है जो OBD2 के अनुरूप है। जापानी ब्रांड का कहना है कि सड़क की पकड़ को बनाए रखते हुए टायरों को विशेष रूप से 15 से 20 प्रतिशत कम रोलिंग प्रतिरोध के लिए एक नई यौगिक तकनीक के साथ विकसित किया गया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

thirteen + one =

Back to top button
error: Content is protected !!
E-Paper