टेक्नॉलजी

Hero Electric Scooter हुआ लॉन्च, जानिए क्या है फीचर्स

Hero Electric Scooter launched, know what are the features

हीरो कंपनी ने हाल ही में एक इलेक्ट्रिक स्कूटर लांच किया है जिसको देखकर ग्राहक इस स्कूटर को लेकर खूब चर्चा कर रहे है जी हाँ आपको बतादें कि जहां कंपनी ने पिछले कुछ महीनों में माध्यम और अधिक बजट रेंज के साथ पॉपुलर स्कूटर लॉन्च किए हैं लेकिन इस बार हौंडा कंपनी काफी कम कीमतों के साथ Honda Electric AE-75 स्कूटर को लॉन्च करने वाली है।

मिली जानकारी के अनुसार कंपनी की स्कूटर को ₹80000 की कीमत के साथ भारतीय बाजारों में लांच करेगी, जो मार्च 2023 तक प्री बुकिंग और डिलीवरी के लिए उपलब्ध हो सकता है। Honda Electric AE-75 मैं कंपनी ने पावरफुल बैटरी का इस्तेमाल किया है जिसकी मदद से यह स्कूटर सिंगल चार्ज में 75 किमी की रेंज देने में सक्षम है । जिससे यह लंबी यात्राओं और आवागमन के लिए एक बढ़िया विकल्प बन जाता है।

इतना ही नहीं रिपोर्ट के अनुसार 75 किलोमीटर की दमदार रेंज के साथ यह स्कूटर 55 किलोमीटर की टॉप स्पीड पर चलने में भी सक्षम होगा। अपनी रेंज के अलावा, AE-75 अपने आकर्षक डिजाइन से भी लोगों को आकर्षित करेगा जहां हौंडा कंपनी ने अपने इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में बेहतरीन टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल करते हुए नया डिजाइन दिया है।

वहीँ दूसरी ओर आपको बताते चले कि AE-75 की एक और बड़ी विशेषता इसका हल का पन है जहां स्कूटर हल्का और चलाने में आसान है। इसे उन लोगों के लिए एक बढ़िया विकल्प बनाता है जो शहर की भीड़ भरी सड़कों या संकरे रास्तों से नेविगेट करने की आवश्यकता होती है। इसके अतिरिक्त, स्कूटर एक शक्तिशाली एलईडी हेडलाइट से लैस है जो रात में बेहतर लाइट प्रदान करता है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

6 + 18 =

Back to top button
error: Content is protected !!
E-Paper