मॉडलिंग में कैरियर बनाकर कई अवार्ड जीत कर कार्तिमांन स्थापित किया ।

समर इंडिया के लिए गिरजाशंकर अग्रवाल की रिपोर्ट –

भिलाई –
शिखा स्वरूप का जन्म नागपुर महाराष्ट्र में हुआ था और उनका पालन-पोषण दिल्ली में हुआ। अब वर्तमान में अपनी शादी के बाद भिलाई छत्तीसगढ़ में रह रही है, दिल्ली पूर्व एमबीए-बिजनेस मैनेजमेंट आईआईएम लखनऊ नोएडा परिसर से इंटीरियर डिजाइन में स्नातकोत्तर की पढ़ाई के साथ और पीजीपी स्ट्रैटेजिक मैनेजमेंट सिम्बायोसिस पुणे का पीछा कर रही है। वह रेगास बिजनेस सेंटर भिलाई में एचआर हेड के रूप में काम कर रही है। पूरे भारत में सुनने की जगह और कार्यालय क्षेत्र प्रदान करता है।


अपने शौक में आकर वह नृत्य करना पसंद करती है (शास्त्रीय और पश्चिमी, कृत्रिम गहने /मुलायम खिलौने बनाने वाली नई तकनीकों के साथ अपडेट प्राप्त करना। उसने 2015 में अपने मॉडलिंग करियर की शुरुआत की और मिस लखनऊ का ताज जीता उसके बाद उसने विजेता और उपशीर्षक के रूप में कई प्रतियोगिता जीती और सेलिब्रिटी गेस्ट / जूरी / गेस्ट ऑफ ऑनर और शोस्टॉपर के रूप में आमंत्रित किया गया। वह एनजीओ के साथ सामाजिक कार्यकर्ता के रूप में जुड़ी हुई हैं और इसमें पत्रिकाओं के कवर पेज और कहानियां भी शामिल हैं


उन्हें मल्टी टैलेंटेड पर्सनैलिटी के लिए 3 राष्ट्रीय पुरस्कारों से सम्मानित किया गया है। वर्ष की महिला प्रतिभा,मॉडलिंग उपलब्धियों के लिए 1 दिल्ली रतन पुरस्कार,फॉरएवर स्टार आइकन अवार्ड, अचीवर्स अवार्ड, महिला उत्कृष्टता पुरस्कार,अब एशिया अवार्ड्स द्वारा “वर्ष की महिला व्यक्तित्व” 2020-2021 के लिए अंतर्राष्ट्रीय पुरस्कार से सम्मानित होने पर गर्व महसूस कर रहा हूं।

Related Articles

Back to top button
E-Paper