बुलंदशहर बारिश में बर्बाद हुई फसलों के 25 हजार रूपये प्रति बीघा मुआवजा मिले, राष्ट्रीय अध्यक्ष ने मुख्यमंत्री को भेजे ज्ञापन में की मांग

समर इडिया जिला संवाददाता कृष्णा जी बुलंदशहर

बुलन्दशहर हाल में भारी बारिश में बर्बाद हुई फसलों के मुआवजे की मांग को लेकर भारतीय किसान यूनियन (महाशक्ति) के राष्ट्रीय अध्यक्ष ठाकुर धर्मेंद्र सिंह ने अनूपशहर उपजिलाधिकारी के माध्यम से मुख्यमंत्री को ज्ञापन भेजकर 25 हजार रूपये प्रति बीघा मुआवजा दिए जाने की मांग की है। धर्मेंद्र सिंह का कहना है कि भारी बारिश के कारण किसानों की धान, आलू, गाजर, आदि की फसलें जलमग्न हो कर पूरी तरह खेतों में ही नष्ट-बर्बाद हो गईं। अब किसानों के पास कोई पूंजी नहीं बची। सरकार किसानों की बर्बाद फसलों का तत्काल सर्वे कराकर 25 हजार रूपये प्रति बीघा मुआवजा दे। ताकि किसानों के दर्द पर मरहम लगाया जा सके। नष्ट हुई फसलों की बुवाई में लिया हुआ कर्ज चुकाकर पीड़ित किसान अगली फसलों की बुवेर कर सकें। चेतावनी देते हुए ठाकुर धर्मेंद्र सिंह ने कहा कि 31 अक्टूबर तक मुआवजे की मांग पर कार्रवाई नहीं हुई तो विवश होकर भारतीय किसान यूनियन (महाशक्ति) जिला मुख्यालय का घेराव कर धरना देगी। ज्ञापन देने वालों में राष्ट्रीय अध्यक्ष ठाकुर धर्मेंद्र सिंह, राष्ट्रीय संगठन मंत्री जगत सिंह सिसोदिया, प्रदेश उपाध्यक्ष विष्णु त्यागी, प्रदेश संगठन मंत्री संजय शर्मा, मंडल संगठन मंत्री ठाकुर सुनील सिंह, युवा जिला सचिव आशुतोष शर्मा, मंडल उपाध्यक्ष सुधीर चौधरी, राहुल कुमार, तहसील अध्यक्ष अनूप सिंह आदि शामिल रहे।
ज्ञापन लेने नहीं पहुंचे एसडीएम तो दिया धरना’
किसी कार्यक्रम में ड्यूटी की व्यस्तता के चलते एसडीएम मौके पर नहीं पहुंच सके। जिसके बाद किसान भड़क गए और बुलन्दशहर-अनूपशहर मार्ग पर ही धरना दे दिया। कुछ देर बाद मौके पर कोतवाल पहुंचे और किसानों की मान-मनोव्वल करके समझा-बुझाकर शांत किया। भाकियू (महाशक्ति) के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने एसडीएम की जगह कोतवाल को ही ज्ञापन सौंपकर धरना समाप्त कर दिया।

Related Articles

Back to top button
E-Paper