टेक्नॉलजी

Seltos का Facelift वर्जन दमदार इंजन के साथ होगा जल्द लॉन्च

Facelift version of Seltos will be launched soon with powerful engine

अब सीधा क्रेटा को टक्कर देने मार्किट में Seltos का Facelift वर्जन जल्द हो सकता है लांच जी हाँ इसके साथ साथ शानदार फीचर्स और दमदार इंजन भी होंगे इतना ही नहीं मिड साइज SUV की रानी कॉम्पैक्ट एसयूवी सेगमेंट में दो गाड़ियों के बीच तगड़ा मुकाबला हमेशा से ही रहता है, इनमें एक हुंडई क्रेटा है और दूसरी किआ सेल्टोस है.

आपको बताते चले कि बिक्री के मामले में क्रेटा आगे ही रहती है और सेल्टोस इसके ठीक पीछे रहती है. यानी, कॉम्पैक्ट एसयूवी सेगमेंट में क्रेटा की बिक्री सबसे ज्यादा होती है और फिर दूसरे नंबर पर सेल्टोस रहती है. अब दोनों ही कारों का फेसलिफ्ट वर्जन लॉन्च किया जाना है लेकिन इनमें सेल्टोस का फेसलिफ्ट मॉडल पहले लॉन्च हो सकता है.

कब तक हो सकती है Launch

अभी तक की जानकारी के अनुसार किआ सेल्टोस फेसलिफ्ट इसी साल अप्रैल में लॉन्च की जा सकती है जबकि हुंडई क्रेटा फेसलिफ्ट का लॉन्च अगले साल तक के लिए टाल दिया गया है. बता दें कि किआ सेल्टोस का फेसलिफ्ट मॉडल पहले से ही अमेरिका और दक्षिण कोरिया के बाजारों में बिक्री के लिए उपल्बध है. इसी को भारत के हिसाब से कुछ बदलाव करके यहां लाया जा सकता है.

कैसे है फीचर्स

आपको बताते चले कि किआ सेल्टोस फेसलिफ्ट में 10.25 इंच का डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, वायरलेस एंड्रॉइड ऑटो और ऐप्पल कारप्ले वाला 10.25 इंच का इंफोटेनमेंट सिस्टम, ऑटो एसी, रियर एसी वेंट, इलेक्ट्रॉनिक पार्किंग ब्रेक और इलेक्ट्रिक पैनोरमिक सनरूफ जैसे फीचर्स होंगे. इसमें ADAS भी ऑफर किया जा सकता है, जो बड़ा अपडेट होगा. किआ सेल्टोस फेसलिफ्ट के सेफ्टी सूट में अडेप्टिव क्रूज कंट्रोल, फॉरवर्ड कोलिशन-एवॉयडेंस सिस्टम, ब्लाइंड स्पॉट कोलिजन-एवॉयडेंस असिस्ट, ब्लाइंड स्पॉट डिटेक्शन और ऑटोमैटिक इमरजेंसी ब्रेकिंग जैसे कई फीचर्स होंगे.

कैसा है इंजन

Kia Seltos Facelift में नया 1.5-लीटर चार-सिलेंडर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन दिया जा सकता है, जो 158 बीएचपी मैक्स पावर और 260 एनएम पीक टॉर्क जनरेट करेगा. इंजन को 6-स्पीड मैनुअल और 7-स्पीड डीसीटी गियरबॉक्स ऑप्शन के साथ पेश किया जाएगा. किआ सेल्टोस फेसलिफ्ट के अन्य पावरट्रेन ऑप्शन में 1.5-लीटर एनए पेट्रोल और 1.5-लीटर डीजल (115 बीएचपी) होंगे.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

four × three =

Back to top button
error: Content is protected !!
E-Paper