देवभूमि (उत्तराखंड)

केदारनाथ में ये सेवा देने पर डॉ बलदेव बत्रा को मिला मुख्यमंत्री अवॉर्ड

Dr. Baldev Batra received the Chief Minister's Award for rendering this service in Kedarnath.

हाल ही में एक बड़ी खबर सोशल मीडिया पर वायरल हो रही जिसमे आपको बतादें कि चारधाम यात्रा के दौरान डॉ बलदेव बत्रा की टीम ने 50,000 से भी अधिक यात्रियों को उच्च पर्वतीय क्षेत्रों में मौसम अनुकूल न होने पर भी टीम ने अपनी सेवाएं प्रदान की हैं जिसमें रिकॉर्ड यात्रियों ने बाबा केदारनाथ और श्री बद्रीनाथ के दर्शन किए.

इतना ही नहीं केदारनाथ की बर्फीली वादियों में सिक्स सिग्मा हेल्थकेयर के चीफ प्रिंसिपल कंसलटेंट डॉ बलदेव बत्रा को चारधाम यात्रा के दौरान अत्यंत मुश्किल मेडिकल सेवा उपलब्ध कराने के लिए मुख्यमंत्री सम्मान से नवाजा गया है. हालाँकि डॉ बलदेव बत्रा ने केदारनाथ तुंगनाथ में वर्ष 2022 में हाई एल्टीट्यूड स्वास्थ्य सेवाएं प्रदान की हैं. आपको बतादें कि डॉ बलदेव बत्रा को मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने पुरस्कार के तौर पर प्रशस्ति पत्र प्रदान किए.

इतने यात्रियों ने किये बाबा केदारनाथ और श्री बद्रीनाथ के दर्शन

आपको बतादें कि मिली जानकारी के मुताबिक चारधाम यात्रा के दौरान डॉ बलदेव बत्रा ने सराहनीय कार्य किए हैं और सिक्स सिग्मा की टीम में रहकर 50,000 से भी अधिक यात्रियों को उच्च पर्वतीय क्षेत्रों में मौसम अनुकूल न होने पर भी टीम ने अपनी सेवाएं प्रदान की हैं. इनकी अति उत्तम सेवाओं और सहयोग के कारण वर्ष 2022 की चारधाम यात्रा ऐतिहासिक रही है.

जी हाँ अगर रिकॉर्ड की बात करें तो यात्रियों ने बाबा केदारनाथ और श्री बद्रीनाथ के दर्शन किए. मुख्यमंत्री श्री पुष्कर सिंह धामी ने हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं दी. इस मौके पर डॉ बलदेव बत्रा ने कहा कि आगामी चारधाम यात्रा के दौरान मेडिकल सेवा में अपना सहयोग देते रहेंगे.

मुख्यमंत्री धामी ने प्रदेश में भर्ती प्रक्रियाओं में तेजी लाए जाने हेतु निर्देशित

प्रशिक्षित टीम करती है काम

मिली जानकारी के मुताबिक सिक्स सिग्मा हेल्थकेयर ने श्री बदरीनाथ, श्री केदारनाथ, श्री मद्महेश्वर और श्री तुंगनाथ में 2022 के दौरान मेडिकल सर्विस देने वाले और उत्तराखंड स्वास्थ्य सेवा उपलब्ध कराने के लिए सरकार के साथ मिलकर कार्य किया है. इसकी स्वास्थ्य टीम उत्तराखंड में 2013 से लगातार उत्तराखंड में नाम, नमक, निशान, इज्जत और बफादारी के मूल मंत्र पर कार्य करती है. ये टीम पर्वतीय क्षेत्रों में पेश आने वाली कठिन परिस्तिथियों के अनुरूप कार्य करने में सक्षम है. जिसके कारण मेडिकल टीम माउंटेन क्षेत्रों मे रेस्क्यू ऑपेरशन करने और पीड़ित को बेहतर स्वास्थ्य सेवा मुहैया करा सकती है.

कब से होंगी हेलीकॉप्टर सेवा शुरू

हाल ही में जानकारी के अनुसार सिक्स सिग्मा मेडिकल टीम के कार्यों की प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी प्रशंसा की है. उन्होंने कहा कि जब सिक्स सिग्मा की मेडिकल टीम यहां पर है, तो सब ठीक है. अगले साल 2023 में भी सिक्स सिग्मा हेल्थकेयर हेलीकॉप्टर इमरजेंसी मेडिकल सर्विस संचालन करेगा. इसके लिए सिक्स सिग्मा ने नार्वे की हेलीट्रांन्स कंपनी के साथ समझौता किया है. इस सेवा में उत्तराखंड सरकार का आपको पुरा सहयोग मिलेगा.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

18 − 9 =

Back to top button
error: Content is protected !!
E-Paper