डीएम, एसएसपी ने थाना समाधान दिवस में सुनी जनशिकायतें


बदायूँ: जिलाधिकारी दीपा रंजन, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक डाॅ0 ओपी सिंह ने दातागंज और मूसाझाग में आयोजित थाना समाधान दिवस के मौके पर जन शिकायतें सुनी। प्राप्त शिकायतों पर तत्काल टीम भेजकर कार्यवाही की गई। अन्य शिकायतों एवं निस्तारण को पंजीकाओं में दर्ज करने के निर्देश दिए गए। महिला हेल्प डेस्प पर पहुंचने पर उन्होंने प्रभारी से प्राप्त शिकायतों व उनके निस्तारण की जानकारी ली।
शनिवार को आयोजित थाना समाधान दिवस के अवसर पर डीएम एवं एसएसपी ने जन शिकायतें सुनी। दोनों वरिष्ठ अधिकारियों ने पूर्व में निस्तारित की गई शिकायतों का भी अवलोकन किया। डीएम ने निर्देश दिए कि शान्ति व्यवस्था बनी रहे, अशान्ति फैलाने वाले खुराफाती तत्वों के नाम थाने में दिए जाएं। संवेदनशील क्षेत्रों में विशेष ध्यान दिया जाए।


डीएम ने निर्देश दिए कि अवैध रूप से कब्जाई गई भूमि, नाली, तालाब, पोखर, चकरोड आदि को कब्जा मुक्त कराया जाए। उन्होंने राजस्व विभाग के समस्त लेखपालों, कानूनगो एवं नायब तहसीलदारों को निर्देश दिए कि सरकार की प्राथमिकताओं वाले कार्यों को गम्भीरतापूर्वक समयबद्ध पूर्ण किया जाए। एसएसपी ने थानाध्यक्षों को निर्देश दिए कि समाधान दिवस में प्राप्त शिकायतों को गुणवत्तापूर्वक निस्तारित किया जाए। प्राप्त शिकायतों का निस्तारण प्राथमिकता के आधार पर किया जाए, जिससे शिकायतकर्ता को परेशान न होना पड़े। उन्होंने थानों में व्यवस्थाओं का स्थलीय निरीक्षण भी किया।

Related Articles

Back to top button
E-Paper