जिलाधिकारी तथा पुलिस अधीक्षक ने संपूर्ण समाधान दिवस के अवसर पर सुनी जनता की समस्यायें,

जिलाधिकारी तथा पुलिस अधीक्षक ने संपूर्ण समाधान दिवस के अवसर पर सुनी जनता की समस्यायें, निस्तारण हेतु सम्बन्धित को दिए आवश्यक दिशा-निर्देश

बहजोई/संभल-जिलाधिकारी श्री संजीव रंजन पुलिस अधीक्षक श्री चक्रेश मिश्र की उपस्थिति में संपूर्ण समाधान दिवस का आयोजन तहसील सभागार संभल में किया गया। जिसमें संपूर्ण समाधान के अवसर पर पुलिस विभाग की 11 शिकायत प्राप्त हुई, बाल विकास एक शिकायत, विकास विभाग की दो शिकायत, जिला पूर्ति विभाग की एक शिकायत, नगर पंचायत की दो शिकायत, राजस्व विभाग की 16 शिकायत प्राप्त हुई। जिसमें 3 शिकायतों का निस्तारण किया गया

कुल 30 शिकायतें संपूर्ण समाधान दिवस के अवसर पर प्राप्त हुई। शिकायत से संबंधित अधिकारियों को दिशा निर्देश दिए उन्होंने कहा कि शिकायतों को संज्ञान में लेते हुए स्थलीय निरीक्षण कर शिकायत का निस्तारण करें। शिकायत का निस्तारण करते समय गांव के माननीय व्यक्तियों से निस्तारण शिकायत पत्र पर हस्ताक्षर करा लें जिससे जांच करने पर सत्यता पाई जाए की शिकायत का निस्तारण गुणवत्ता पूर्वक किया गया है। जिलाधिकारी ने समाधान दिवस में क्षेत्र से आए हुए फरियादियों की समस्याओं को सुनकर शीघ्र निस्तारण हेतु सम्बन्धित अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिये।

उन्होंने राजस्व से सम्बन्धित मामलों पर कहा की मौके पर पुलिस एवं राजस्व टीम जाकर शासन द्वारा दिए गए निर्देश के क्रम में गुणवत्तापूर्ण शिकायतों का निस्तारण कराया जाए। तहसील दिवस के उपरांत मतदान फीडिंग का कार्य को लेकर निरीक्षण किया और दिशा निर्देश दिए कि फीडिंग का कार्य पारदर्शिता के साथ किया जाए। और उन्होंने कहा कि कोई भी मतदान सूची व्यक्तिगत फीडिंग करने को देता है तो किसी भी दशा में उस सूची की फीडिंग नहीं की जाए। अगर ऐसा संज्ञान में आता है तो कड़ी से कड़ी कार्रवाई की जाएगी। और कहा कि मतदाता पुनरीक्षण का कार्य चल रहा है उसको देखते हुए जिन लोगों के मतदाता सूची में नाम नहीं है उनके फार्म भरवाकर नाम जुड़वाएं महिलाओं तथा 18 एवं 19 वर्ष आयु के लोगों के अधिक से अधिक मतदाता सूची में नाम जुड़वाने की कार्यवाही सुनिश्चित कराएं। तहसील के अभिलेख कक्ष का निरीक्षण किया। जिसमें गंदगी को देखकर नाराजगी व्यक्त की और उन्होंने कहा कि अभिलेख कक्ष में बस्तों की साफ सफाई की जाए। एवं फिनायल व अग्निशामक यंत्र प्रत्येक दशा में अभिलेखकक्ष में होना चाहिए।


संपूर्ण समाधान दिवस में मुख्य विकास अधिकारी श्री उमेश कुमार त्यागी,उप जिलाधिकारी संभल रमेश बाबू, परियोजना निदेशक श्री रमेश चंद्र, जिला पंचायत राज अधिकारी श्री जाहिद हुसैन, जिला सूचना अधिकारी बृजेश कुमार, सहित जिला स्तरीय अधिकारी उपस्थित रहे।

Related Articles

Back to top button
E-Paper