मनरेगा से कराएं तालाबों का निर्माण :- जिलाधिकारी

बदायूँ। प्रधानमंत्री मत्स्य संपदा योजना की जिला स्तरीय कमेटी की बैठक कलेक्ट्रेट स्थित सभागार में जिलाधिकारी दीपा रंजन की अध्यक्षता में संपन्न हुई। मुख्य कार्यकारी अधिकारी मत्स्य ने बैठक की कार्रवाई जिलाधिकारी की अनुमति से प्रारम्भ की।


सचिव ने विगत बैठक की कार्रवाई पढ़कर सुनाई तथा विगत बैठक की पुष्टि हेतु सदन से अनुरोध किया। अध्यक्ष ने प्रश्न किया कि विगत बैठक में जिन कार्यों पर व्यय का अनुमोदन कराया गया था, उन कार्यो का सत्यापन किससे कराया है। मुख्य कार्यकारी अधिकारी मत्स्य ने अवगत कराया कि उप निदेशक मत्स्य तथा जिलाधिकारी द्वारा सारे तालाबों का निरीक्षण किया गया था। जिलाधिकारी ने खण्ड विकास अधिकारी से सत्यापन कराने का निर्देश दिया।

सचिव ने वर्ष 2020-21 में चयनित तथा 2021-22 में कार्यान्वित तालाबों के निर्माण पर हुए व्यय से 14.21 के वित्तीय अनुमोदन किया गया। जिलाधिकारी ने निजी भूमि पर मनरेगा से तालाबों का निर्माण कराने के निर्देश दिए। जिला विकास अधिकारी तथा मुख्य कार्यकारी अधिकारी मत्स्य ने कार्यवाही का आवश्यन दिया। बैठक में जिला विकास अधिकारी, जिला कृषि अधिकारी, सहायक अभियन्ता सिंचाई विभाग, डी0सी0 मनरेगा, अग्रणी जिला प्रबंधक तथा मुख्य कार्यकारी अधिकारी मत्स्य ने भाग लिया।

Related Articles

Back to top button
E-Paper