टेक्नॉलजी

सिट्रॉएन इलेक्ट्रिक कार हुई लांच, 320 KM है इस नई कार की रेंज

Citroën electric car launched, the range of this new car is 320 KM

इस समय इलेक्ट्रिक कार एक से बढ़कर एक लांच हो रही है तो वहीँ हाल ही में आपको बतादें कि सिट्रॉएन इंडिया बहुत जल्द नई इलेक्ट्रिक कार ईसी3 लॉन्च करने वाली है जो कंपनी की मौजूदा सबसे सस्ती हैचबैक सिट्रॉएन सी3 पर आधारित है. इस किफायती इलेक्ट्रिक कार के लिए बुकिंग शुरू कर दी गई है और 25,000 रुपये टोकन देकर इसे ऑनलाइन या कंपनी की सभी डीलरशिप के माध्यम से बुक किया जा सकता है.

वहीँ दूसरी ओर फरवरी 2023 में सिट्रॉएन ईसी3 को लॉन्च किया जाने वाला है. कंपनी ने लॉन्च से पहले ही नई इलेक्ट्रिक हैचबैक से पर्दा हटा लिया है और इसके साथ वही फीचर्स मिलने वाले हैं जो सी3 के स्टैंडर्ड मॉडल के साथ उपलब्ध कराए जा रहे हैं. भारत में इसका सीधा मुकाबला टाटा टिआगो ईवी से होगा. सिट्रॉएन इंडिया ने नई ईसी3 और सी3 को दिखने में करीब-करीब एक जैसा बनाया है,.

इतना ही नहीं इलेक्ट्रिक और नॉन इलेक्ट्रिक में अंतर दिखाने के लिए आगामी ईसी3 के साथ नीले हाइलाइट्स दिए गए हैं. इसके अलावा फ्यूल टैंक की जगह आपको चार्जिंग पोर्ट भी नया मिलेगा. जहां सिट्रॉएन ने इसे बी-सेगमेंट हैचबैक बताया है, वहीं दिखने में ये बिल्कुल बेबी एसयूवी नजर आती है. इसका लुक जोरदार है.

सिंगल चार्ज में इतने किमी तक चलेगी

आपको बताते चले कि नई सिट्रॉएन ईसी3 इलेक्ट्रिक हैचबैक के साथ 29.2 किलोवाट-आर एलएफपी बैटरी पैक दिया गया है जो छोटे साइज की इलेक्ट्रिक मोटर को ताकत देता है. ये इलेक्ट्रिक मोटर 56 बीएचपी ताकत और 143 एनएम पीक टॉर्क जनरेट करती है जो शहरी इलाकों में इस्तेमाल के हिसाब से पर्याप्त है. एक बार फुल चार्ज करने पर ईवी को 320 किमी तक चलाया जा सकता है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

ten − eight =

Back to top button
error: Content is protected !!
E-Paper