मुख्यमंत्री ने लखनऊ में प्रधानमंत्री के प्रस्तावित कार्यक्रम के आयोजन स्थल का निरीक्षण किया

मुख्यमंत्री ने लखनऊ में प्रधानमंत्री के प्रस्तावित कार्यक्रम के आयोजन स्थल का निरीक्षण किया

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जनपद लखनऊ में इस माह के प्रथम सप्ताह में प्रधानमंत्री के प्रस्तावित कार्यक्रम के आयोजन स्थल का आज निरीक्षण किया। उन्होंने अधिकारियों को निर्देशित किया कि सभी सम्बन्धित विभाग अन्तर्विभागीय समन्वय के माध्यम से सभी तैयारियों को व्यवस्थित ढंग से पूरा करें। उन्होंने कार्यक्रम स्थल में स्थापित किए जा रहे उत्तर प्रदेश पवेलियन, स्टॉलों व मॉडलों का अवलोकन किया तथा आवश्यक निर्देश दिए।

मुख्यमंत्री ने तत्पश्चात अपने सरकारी आवास पर आहूत एक बैठक में प्रधानमंत्री के प्रस्तावित कार्यक्रम की तैयारियों की समीक्षा की। इस अवसर पर उन्होंने अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि आयोजन से जुड़े सभी कार्यों को समय से पूरा करें। उन्होंने कहा कि आयोजन में सम्मिलित होने वाले राज्य अतिथियों व कार्यक्रम से जुड़े हुए सभी गणमान्य लोगों के प्रवास एवं सुरक्षा की व्यवस्थाएं सुनिश्चित की जाएं।

मुख्यमंत्री ने कहा कि यह एक महत्वपूर्ण आयोजन है। ऐसे में, सम्बन्धित विभागों की यह जिम्मेदारी है कि वह इसकी सफलता के लिए सारे प्रयास करे और अपने उत्तरदायित्वों का भलीभांति निर्वाह करे। यह सुनिश्चित किया जाए कि कार्यक्रम में आने वाले गणमान्य अतिथियों को कोई असुविधा न हो। उनकी अगवानी की जाए, उन्हें एस्कोर्ट करते हुए उनके गंतव्य तक आना-जाना सुनिश्चित किया जाए। उनकी सुविधा के लिए उनके साथ सक्षम अधिकारी लगाए जाएं।

मुख्यमंत्री ने कहा कि आयोजन के दौरान यातायात व्यवस्था चुस्त-दुरुस्त रखी जाए। कड़ी सुरक्षा व्यवस्था सुनिश्चित की जाए। वी0आई0पी0 को वाहन पार्किंग को लेकर कोई समस्या न आने पाए, इस बात का पूरा ध्यान रखा जाए। मुख्यमंत्री ने निर्बाध विद्युत आपूर्ति सुनिश्चित करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि विद्युत आपूर्ति में किसी भी समस्या से निपटने के लिए बैकअप की भी व्यवस्था की जाए। उन्होंने कार्यक्रम स्थल तथा प्रयोग किए जाने वाले रास्तों से अवैध होर्डिंग भी हटाने के निर्देश दिए। सड़कों की साफ-सफाई की समुचित व्यवस्था की जाए। प्रमुख भवनों में लाइटिंग की विशेष व्यवस्था की जाए। 

समीक्षा बैठक में नगर विकास मंत्री आशुतोष टण्डन, मुख्य सचिव आर0के0 तिवारी, पुलिस महानिदेशक मुकुल गोयल, अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश कुमार अवस्थी, अपर मुख्य सचिव नगर विकास डॉ0 रजनीश दुबे, अपर मुख्य सचिव मुख्यमंत्री एस0पी0 गोयल, अपर मुख्य सचिव एम0एस0एम0ई0 एवं सूचना नवनीत सहगल, अपर मुख्य सचिव अवस्थापना एवं औद्योगिक विकास अरविन्द कुमार, प्रमुख सचिव पर्यटन एवं संस्कृति मुकेश कुमार मेश्राम, सचिव मुख्यमंत्री आलोक कुमार, सचिव नगर विकास अनुराग यादव सहित अन्य वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित थे।

Related Articles

Back to top button
E-Paper