Trending News

नौकरी के बदले जमीन घोटाले के मामले में CBI ने की लालू यादव से पूछताछ

CBI interrogates Lalu Yadav in land scam case

हाल ही में सोशल मीडिया पर एक बड़ी खबर सामने आ रही है जिसमे आपको बतादें कि नौकरी के बदले जमीन घोटाले के मामले में सीबीआई की टीम मंगलवार सुबह करीब 10:30 बजे लालू यादव से पूछताछ करने पहुंची और सवा दो घंटे तक कई सवाल दागे। आरजेडी के मुखिया से यह पूछताछ उनकी बेटी मीसा भारती के दिल्ली स्थित सरकारी आवास पर हुई।

CBI ने की पूछताछ

इतना ही नहीं इस दौरान सीबीआई ने रेल मंत्री रहते हुए नौकरी के बदले जमीन घोटाले से जुड़े कई अहम सवाल लालू यादव के सामने रखे। कहा जा रहा है कि लालू यादव की तबीयत खराब है, इसलिए पूछताछ में थोड़ा वक्त लगा है। दिल्ली में बेटी मीसा भारती के घर पर लालू यादव फिलहाल रह रहे हैं। यहीं पर पूछताछ के लिए एजेंसी के अधिकारी दिल्ली में मीसा के घर पर पहुंचे। इससे पहले सोमवार को ही सीबीआई की टीम ने पटना जाकर राबड़ी देवी से पूछताछ की थी।

सीबीआई के करीब एक दर्जन अधिकारी राबड़ी देवी के घर पहुंचे

आपको बताते चले कि इस मामले में लालू यादव की सबसे बड़ी बेटी मीसा भारती का नाम भी शामिल है। लालू यादव ने दिसंबर में ही अपना किडनी ट्रांसप्लांट कराया था। लंबे समय तक वहीं रहने के बाद वह दिल्ली लौटे हैं और अब मीसा भारती के आवास पर ही हैं। इससे पहले सोमवार को कई घंटे तक सीबीआई के करीब एक दर्जन अधिकारी राबड़ी देवी के घर पहुंचे थे और उनसे पूछताछ की थी।

सीबीआई को यहीं पर अपना दफ्तर खोल लेना चाहिए

सीबीआई के इस ऐक्शन को आरजेडी ने राजनीतिक बदले की कार्रवाई बताया है। लालू यादव के बेटे और बिहार के डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने तो तंज कसते हुए कहा था कि सीबीआई को यहीं पर अपना दफ्तर खोल लेना चाहिए क्योंकि उन्हें आने-जाने में समय लगता है। इस मामले में कांग्रेस ने भी हमला बोला है और विपक्ष को डराने का आरोप लगाया है। यही नहीं अरविंद केजरीवाल ने भी राबड़ी देवी के घर पर सीबीआई के पहुंचने पर नाराजगी जाहिर की और विपक्ष को डराने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि इस पर एकजुट होने की जरूरत है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

14 − 12 =

Back to top button
error: Content is protected !!
E-Paper