जरा हटके

बेटी की सगाई में पांच करोड़ से अधिक के उपहार देकर किया सभी को अचंभित

पश्चिमी यूपी का सबसे बड़ा लग्न सगाई समारोह.51 लाख से किया टीका

पश्चिमी यूपी का सबसे बड़ा लग्न सगाई समारोह.51 लाख से किया टीका

बुलंदशहर: कृष्णा जी ब्यूरो चीफ

जहाँगीराबाद के पूर्व ब्लॉक प्रमुख ने अपनी बेटी की सगाई में पांच करोड़ से अधिक के उपहार देकर किया सभी को अचंभित, 51 लाख रुपए से किया दामाद का टीका।
बेटियों को बोझ और पराया धन समझने वालों के लिए यह खबर एक सबक है। एक पिता ने बेटी से प्यार की ऐसी मिसाल पेश की, कि पूरा पश्चिमी यूपी अचंभित रह गया।

 

 

पिता जब अपनी बेटी की लग्न सगाई लेकर अपने होने वाले दामाद के घर पहुंचा तो समारोह में आए सभी मेहमानों के होश फाख्ता रह गए। अपनी होने वाले दामाद को करीब पांच करोड़ रुपए से अधिक के उपहार दान स्वरूप दिए। इन उपहारों में लग्जरी कारें (लेक्सस, फॉर्च्यूनर और किया) थीं, आलीशान फ्लैट था और दामाद का टीका भी 51 लाख रुपए से किया गया। यही नहीं अपनी बेटी के नाम एक करोड़ रुपए भी नकद भविष्य के रूप में दिए गए। इस लग्न सगाई में आए मेहमानों के मुंह से यह बात इतनी तेजी से फैली कि पश्चिमी यूपी में चर्चा का विषय बन गई। बेटी के प्रति पिता के इस प्यार को देखने वाला और सुनने वाला हर कोई दंग था। हर किसी की जुबां पर बस यही चर्चा थी कि पिता हो तो ऐसा।

 

 

पूर्व ब्लॉक प्रमुख हैं चौधरी बिजेंद्र
पश्चिमी यूपी की सबसे बड़ी लग्न सगाई करने वाले चौधरी बिजेंद्र का परिवार काफी राजनीतिक रसूख रखता है। चौधरी बिजेंद्र पुत्र राजपाल सिंह वर्ष 2010 से 13 तक जहाँगीराबाद के ब्लॉक प्रमुख रहे हैं। उनके भाई हरेंद्र चौधरी वर्ष 2000 से 05 तक जहाँगीराबाद के ब्लॉक प्रमुख रहे हैं। वर्तमान में उनके चचेरे भाई मनोज प्रधान की पत्नी संगीता देवी जहाँगीराबाद की ब्लॉक प्रमुख हैं, जबकि मनोज प्रधान पूर्व में अनूपशहर सहकारी चीनी मिल बोर्ड के उपसभापति रह चुके हैं। उनके छोटे भाई विनोद की पत्नी बबिता चौधरी वर्तमान में गांव खालोर की प्रधान हैं।

 

छपरौली के पूर्व विधायक का पुत्र को बनाया है दामाद
पूर्व ब्लॉक प्रमुख चौधरी बिजेंद्र सिंह ने अपनी बेटी की शादी छपरौली के पूर्व विधायक डॉ अजय तोमर के बेटे रंजन तोमर के साथ की है। बिजेंद्र सिंह की बेटी स्वाति एमबीए पासआउट है, जबकि उनके दामाद रंजन का दिल्ली और नोएडा में रियल एस्टेट का कारोबार है।

 

 

सगाई समारोह के गवाह बने दिग्गज पश्चिमी यूपी की सबसे बड़ी लग्न सगाई समारोह में दिग्गज हस्तियों ने शिरकत की। इसमें प्रमुख रूप से रालोद अध्यक्ष जयंत चौधरी के निजी सचिव समरपाल सिंह, राज्य मंत्री केपी मलिक, छपरौली विधायक डॉ अजय कुमार, बिहार जेल के पूर्व dg सुधीर यादव,भारत सिटी बिल्डर के मालिक स पी सिंह, रालोद नेता सुरेश मलिक, गन्ना समिति चेयरमैन राजकुमार सिंह, छपरौली ब्लॉक प्रमुख सतेंद्र सिंह, अनूपशहर ब्लॉक प्रमुख अतुल सिंह, बागपत जिला पंचायत अध्यक्ष पति जयकिशोर, जिला पंचायत सदस्य सुभाष गुर्जर, जितेंद्र मलिक, बड़ौत पालिका अध्यक्ष अमित राणा, रालोद नेता प्रमेन्द्र तोमर आदि रहे।.

AMAN KUMAR SIDDHU

Aman Kumar Siddhu Author at Samar India Media Group From Uttar Pradesh. Can be Reached at samarindia22@gmail.com.

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!
E-Paper