उत्तर प्रदेश

घायल गोवंश तड़प तड़प कर मरने को मजबूर,नहीं मिला उपचार,

घायल गोवंश तड़प तड़प कर मरने को मजबूर,नहीं मिला उपचार,

घायल गोवंश तड़प तड़प कर मरने को मजबूर,नहीं मिला उपचार,

 

समर इडिया: कृष्णा जी ब्यूरो चीफ

बुलंदशहर के ऊंचागांव ब्लाक क्षेत्र के गांव मवई का है आवारा गोवंशों दो खूनी सांड आपस में भीड़ गए । जिसमें एक आवारा पशु गंभीर रूप से घायल सांड की पिछली टांग टूट गई और घायल हो गया ग्रामीण देहराज निवासी मवई ने 1076 पर कॉल की व ग्राम प्रधान को भी मामले से अवगत कराया गया था। लेकिन चिकित्सकों द्वारा अपनी काम चलाऊ भूमिका निभा पल्ला झाड़ लिया।

 

ग्रामीणों ने बताया कोई ब्लॉक अधिकारी व ग्राम प्रधान सुनने को तैयार नहीं है। घायल सांड को चार दिन हो चुके हैं लेकिन अभी तक किसी ने भी इस घायल सांड की सुध नहीं ली अनजान बने ग्राम प्रधान चरन सिंह ने गौशाला भिजवा देने की बात कही मामले से साफ है कि ग्राम पंचायत सचिव व ग्राम प्रधान की लापरवाही साफ नजर आ रही है। इन दोनों की लापरवाही के कारण चार दिन से घायल पड़े सांड में अब कीड़े मक्खी आदि लगें हैं शायद घायल गोवंश सांड का मरने का इन्तजार कर रहे हैं अधिकारी।

 

अभी तक खण्ड विकास अधिकारी महेन्द्रपाल से फोन पर बात करने की कोशिश की तो फोन बन्दकर लिया । ग्रामीणों का कहना है प्रधान औऱ ग्राम पंचायत सचिव सुनने को तैयार नहीं है। घायल सांड को अन्य आवारा पशुओं द्वारा उस घायल सांड पर हमला कर रहे हैं। देहराज ने बताया ग्राम प्रधान व सचिव को सूचित करने के एक घण्टे बाद भी कोई भी मौके पर नहीं पहुंचा। इस मौके पर देशराज, सुरेश प्रधम, जितेंद्र, अमन, सोनू आदि लोग उपस्थित रहे ।

AMAN KUMAR SIDDHU

Aman Kumar Siddhu Author at Samar India Media Group From Uttar Pradesh. Can be Reached at samarindia22@gmail.com.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

2 × 4 =

Back to top button
error: Content is protected !!
E-Paper