देश

स्याना के निजी अस्पताल पर मरीजों संग दबंगई….

स्याना के निजी अस्पताल पर मरीजों संग दबंगई….

 

बिल की रसीद मांगने पर पत्नी को बनाया बंधक व पति का फोडा सिर

 

आये दिन विवादों में रहता है स्याना का महालक्ष्मी अस्पताल

 

समर इडिया: कृष्णा जी ब्यूरो चीफ

 

 

बुलंदशहर स्याना कोतवाली क्षेत्र के महालक्ष्मी अस्पताल में दिखाई दबंगीरी

सरकार चिकित्सालय खोल मुफ्त दवा देकर आमजन को राहत पहुंचाने का बडा काम भले ही कर रही हो, लेकिन विभाग की स्वास्थ्य सेवाओं पर करारी चोट करते यह प्राइवेट अस्पताल मरीजों के साथ लेन देन को लेकर ज्यादती से बाज नही आ रहे। जबरन बिल वसूली को लेकर मारपीट, बंधक बनाने के मामले दबंगई का रूप लिये हुए है। कम सुविधाओं में अधिक बिल वसूली के विरोध में मरीज व तीमारदार को इनकी गुडई का सामना करना पड रहा है।

 

आरोप है कि बीती रात्रि थाना ओरंगाबाद के गांव जौठ निवासी विनीता अपने पति के साथ अस्पताल पहुंची थी। पीडितों ने बताया कि स्याना के महालक्ष्मी अस्पताल में डिलीवरी के बाद आपरेशन से बच्चा होने पर एक लाख पचपन हजार रूपये जमा कराया था। उसके बाद अब टांके निकालने के लिये बुला अतिरिक्त रकम की मांग की गई।

IMG 20220721 WA0099

जबकि पिछली जमा रकम का बिल दिये बगैर टरकाया जा रहा था। बीती रात्रि विरोध करने पर अस्पताल परिसर में स्टाफ के लोगों ने अभद्रता करते हुए पीडित युवक का सिर पर हमला कर लहूलुहान कर दिया। मामला कोतवाली स्याना पहुंचने पर घायल को मैडिकल के बाद आरोपी संग हवालात में भी डाल दिया। घायल पीडित को हवालात में बंद किये जाने के विरोध में पीडित पक्ष के एक युवक को भी हवालात में अंदर कर दिया। पीडित ने बताया कि अस्पताल कर्मियों की सह पर शराब के नशे में टल्ली एक सिपाही ने ऐसी हरकत पर खेद भी प्रकट किया। बताया गया है कि बिना मानकों के चल रहे इस अस्पताल पर आये दिन इसी प्रकार झगडे मारपीट के मामले कोतवाली पहुंचते रहे है। मगर पहुंच के चलते कार्यवाही शून्य ही रही है।

 

पीडित पक्ष के धीरेन्द्र कुमार ने एसएसपी को दिये गये शिकायती पत्र में बताया कि कोतवाली पर उक्त प्रकरण की शिकायत करने के लिये गये थे, जहां पुलिसकर्मी ने आरोपी निजि चिकित्सक की शह व मिलीभगत के चलते हवालात में धमका कर बैठा दिया। समाजसेवियों के पहुंचने पर कर्मी ने खेद प्रकट कर निपटारे की बात भी कही। पुलिसकर्मी के इस रवैये से रोष बना हुआ है।

AMAN KUMAR SIDDHU

Aman Kumar Siddhu Author at Samar India Media Group From Uttar Pradesh. Can be Reached at samarindia22@gmail.com.

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!
E-Paper