टेक्नॉलजी

अपाची को सीधे टक्कर देने आ गई Bajaj Pulsar, जबरदस्त है फीचर्स

Bajaj Pulsar has come to give direct competition to Apache, the features are tremendous

इस समय सभी मोटर साईकल कंपनी एक से बढ़कर एक बाइक लांच कर रही है तो वहीँ दूसरी और Bajaj Pulsar ने अपनी एक धासूं बाइक लांच करके तलहका मचा दिया आपको बतादें कि ये बाइक में जबरदस्त फीचर्स से देगी Apache को टक्कर, माइलेज में बम और कीमत में कम।

इतना ही नहीं Bajaj Pulsar N160 डिजाइन के मामले में पूरी तरह से Pulsar N250 जैसी ही दिखती है. बाइक में पहली बार डुअल-चैनल ABS वेरिएंट सिर्फ ब्रुकलिन ब्लैक शेड में पेश किया गया है. बजाज ऑटो ने भारतीय बाजार में नई Pulsar N160 लॉन्च कर दी है. यह 160cc नेकेड स्ट्रीट-फाइटर क्वार्टर-लीटर पल्सर मोटरसाइकिलों के साथ अपने प्लेटफॉर्म और फीचर्स को शेयर करती है.

आपको बतादें कि ऑल-न्यू बजाज पल्सर N160 को भारत में सिंगल-चैनल ABS वेरिएंट के लिए 1.22 लाख रुपये और डुअल-चैनल ABS वैरिएंट के लिए 1.27 लाख रुपये में लॉन्च किया गया है. ये सभी कीमतें एक्स-शोरूम हैं. डिजाइन के मामले में यह पूरी तरह से Pulsar N250 जैसी ही दिखती है. मोटरसाइकिल में ट्विन एलईडी डीआरएल के साथ प्रोजेक्टर हेडलैंप, शार्प टैंक एक्सटेंशन, इंजन की सेफ्टी के लिए अंडरबेली काउल, स्टब्बी एग्जॉस्ट, मल्टी-स्पोक अलॉय व्हील और एक एलईडी टेल लैंप है.

कैसा है इस बाइक का इंजन

ख़ास बात ये है कि ज्यादा किफायती सिंगल-चैनल ABS मॉडल कुल तीन कलर कैरेबियन ब्लू, रेसिंग रेड और ब्रुकलिन ब्लैक में उपलब्ध होगा. पल्सर N160 में 164.82cc, सिंगल-सिलेंडर, फोर-स्ट्रोक, ऑयल-कूल्ड, फ्यूल-इंजेक्टेड इंजन है. यह इंजन 15.7 bhp की पावर और 14.6 Nm का पीक टॉर्क जनरेट करती है. इंजन 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स के साथ आता है.

इतने साल पहले हुआ था Pulsar का पहला मॉडल लॉन्च

इतना ही नहीं बजाज न ऑटो के प्रेसिडेंट-मोटरसाइकिल सारंग कनाडे ने कहा, “बीस साल पहले लॉन्च हुई पल्सर ने भारत में स्पोर्ट्स-मोटरसाइक्लिंग क्रांति ला दी है. पल्सर 250, अब तक की सबसे बड़ी पल्सर है, जिसे अक्टूबर 2021 में नए प्लेटफॉर्म पर लॉन्च किया गया था. इस बाइक को ग्राहकों से जबरदस्त प्रतिक्रिया मिली है. हम नए प्लेटफॉर्म को 160cc सेगमेंट में विस्तार करने पर खुश हैं.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

three × four =

Back to top button
error: Content is protected !!
E-Paper