टेक्नॉलजी

Bajaj Platina 125 ABS हुई लांच, दमदार है फीचर्स बेहतरीन है लुक

Bajaj Platina 125 ABS launched, has powerful features, looks great

बाइक लॉन्चिंग को लेकर बजाज भी पीछे नहीं हट रहा है जी हाँ हाल ही में बजाज ने एक बाइक लांच की है जिसमे आपको बतादें कि अब आपको माइलेज की झंझट को ख़त्म कर दिया है आपको बतादें कि इस समय हर कोई चाहता है की अधिक से अधिक माइलेज वाली बाइक हो तो लीजिये बजाज ने नयी बाइक मार्केट में लेके आयी है.

इतना ही नहीं इस बाइक का लुक काफी स्पोर्टी है जो लोगों को बहुत पसंद आ रहा इस बाइक में आपको एबीएस ब्रेकिंग तकनीक से लैस है। इसमें अचानक ब्रेक लगाने की स्थिति में स्किडिंग या फिर नियंत्रण खोने से भी बचाती है। चलिए आपको इस बारे में डिटेल में बताते है।

कैसे है Bajaj Platina के फीचर्स

आपको बतादें कि इस बाइक के सामने सब फ़ैल आपकी जानकारी के लिए बता दे इस बाइक में आपको सीट स्प्रिंग्स और tubeless टायर मिलते है जिन्हें ट्यूब की आवश्यकता ही नहीं होती है। इस बाइक की सवारी और ज्यादा आरामदायक बनाने में ये बहुत मदद करती है। ये बाइक दिखने में बहुत शानदार है.

वहीँ दूसरी ओर इस सस्ती बाइक के बारे में जिसमें कंपनी ने ABS सिस्टम को जोड़ा है। यहां हम बात कर रहे हैं Bajaj Platina 125CC की जो अपनी कंपनी के साथ अपने सेगमेंट की भी सबसे कम कीमत में एबीएस के साथ आने वाली बाइक है।

कैसा है इसका सिस्टम

आपको बतादें कि इस ब्रेकिंग सिस्टम के साथ कंपनी ने इस बाइक में सिंगल चैनल एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम दिया गया है। वही बात अगर बाइक के सस्पेंशन सिस्टम की करें तो इस कंपनी ने फ्रंट में टेलिस्कोपिक फोर्क और रियर में ट्रिन स्प्रिंग इन स्प्रिंग नाइट्रॉक्स शॉक एब्जॉर्बर सस्पेंशन सिस्टम भी दिया गया है।

अब न ले माइलेज की टेंशन

वहीँ दूसरी ओर ख़ास बात ये है कि माइलेज का बाप है ये बाइक इस प्लेटिना बाइक का इंजन एक बहुत ही शक्तिशाली 125 सीसी चार स्ट्रोक सिंगल सिलेंडर मिलता है जो इलेक्ट्रॉनिक इंजेक्शन की सुविधा बह देता है और 8.6 पीएस का उत्पादन भी करता है। इस बाइक का इंजन 7,000 और 5,000 आरपीएम पर 9.81 एनएम टॉर्क जेनरेट करता है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

fourteen + 16 =

Back to top button
error: Content is protected !!
E-Paper