मिशन शक्ति कार्यक्रम में बालिकाओं ने मुख्य अतिथि बन कर दीप प्रज्वलित करते हुए कार्यक्रम का श्रीगणेश किया।

सहसवान
मुजरिया क्षेत्र के कटैया अलीगंज स्थित उच्च प्राथमिक विद्यालय में आयोजित नारी सशक्तिकरण के कार्यक्रम में बालिकाओ व महिलाओं को सम्मानित किया गया।कार्यक्रम मैं विद्यालय की बालिकाओं को मुख्य अतिथि के रूप में माँ सरस्वती के चित्र के समक्ष दीप प्रज्वलित कर किया।इस अवसर पर शिक्षा विभाग से एआरपी राजन यादव ने बालिकाओं को शत प्रतिशत शिक्षित करने की बात कही।
थाना मुजरिया के प्रभारी निरीक्षक सतीश कुमार व वरिष्ठ उप निरीक्षक शिवेंद्र भदौरिया ने गांव की महिलाओं व विद्यालय की मेधावी बालिकाओं को पुरस्कृत व सम्मानित करते हुए पुलिस प्रशासन की मदद के लिये जारी सरकार की पहल से अवगत कराते हुए कहा कि बालिकाओं को अपने अधिकार व कर्तव्यों के प्रति सजग एवं सतर्क रहते हुए उत्पीड़न करने वालो का मुकाबला करना चाहिए आवश्यकता पर पुलिस की मदद हर समय तैयार है।
महिला आरक्षी शीतल व सोनम राणा ने महिला सशक्तिकरण के लिए प्रदेश सरकार द्वारा संचालित महिला हेल्पलाइन नंबरो की जानकारी दी साथ ही थाना मुजरिया में स्थापित महिला हेल्पडेस्क के बारे में विस्तार से बताया।
इस मौके पर विद्यालय की छात्राओं को विद्यालय प्रधानाध्यापक मुमताज उद्दीन द्वारा पुरस्कृत कराया गया।बालिकाओं ने अतिथि के रूप में मिले सम्मान से बालिकाएं खुशी से झूम उठी ।
इस मौके पर मोहित कुमार,लकी जेम्स,बंटी व मुकेश मोहन पाठक सहित ग्राम प्रधान पति विपिन मिश्रा मौजूद रहे।

Related Articles

Back to top button
E-Paper