नए मतदाता बनाने के लिए किया प्रेरित|

जयकिशन सैनी (ब्यूरो चीफ)
बदायूँ| स्वीप योजना के अंतर्गत शुक्रवार को तहसील सदर में दिव्यांग मतदाताओं के लिए स्पेशल बूथ लगाकर अभियान चलाया जा रहा है। जहां दिव्यांगजन मतदाता अपने वोट का प्रयोग डेमोडेशन देख सकेंगे कि ईवीएम से वोट का प्रयोग किस प्रकार किया जाता है और बाद में पर्ची किस प्रकार दिखाई देती है।
इसके अलावा दिव्यांग मतदाताओं ने सहसवान में लोगों को नए वोट बनवाने के लिए भी प्रेरित किया कि नवीन वोट बनवाने की तिथि बढ़ गई है। अब सभी नागरिक पोलिंग बूथ पर जाकर दो फोटो पासपोर्ट साइज आधार कार्ड जन्म तिथि प्रमाण पत्र हेतु हाई स्कूल अंक तालिका साथ ले जाकर दिनांक 05 दिसंबर 2021 तक नवीन वोट बनवा सकते हैं। जिन नागरिकों की आयु 18 वर्ष पूर्ण हो चुकी है या जनवरी 2022 के लिए 18 वर्ष पूर्ण हो रही है ऐसे नागरिक आवश्यक रूप से बीएलओ से संपर्क कर फार्म नंबर 6 भरकर बीएलओ के पास जमा कर दें, साथ ही समस्त दिव्यांगजनों ने प्रेरित किया कि समय आने पर शांतिपूर्वक मतदान अवश्य करें, क्योंकि मतदान करना हमारा अधिकार है।

मतदान करने से ही जनप्रतिनिधि चुने जाते हैं।
इसके अलावा पार्वती आर्य कन्या संस्कृत इण्टर काॅलेज में मतदाता जागरूकता अभियान के तहत सहायक शिक्षिका आकांक्षा ने छात्राओं के मध्य भाषण प्रतियोगिता का आयोजन कराया, जिसमें बड़ी संख्या में छात्राओं ने प्रतिभाग किया। इस प्रतियोगिता का मुख्य उद्देश्य छात्राओं के माध्यम से मतदाताओं को जागरूक करना है। इस अवसर पर प्रधानाचार्या मधु शर्मा, अमिता आलोक, रीना, मंजू आदि उपस्थित रहीं।

Related Articles

Back to top button
E-Paper