टेक्नॉलजी

Astrid Lite Electric scooter लॉन्च, दमदार है फीचर्स

Astrid Lite Electric scooter launched, has powerful features

जहाँ एक तरफ बाजार में एक से बढ़कर एक स्कूटर लांच हो रहे है तो वहीँ दूसरी ओर अब बाजार में इलेक्ट्रिक स्कूटर की बिक्री काफी तेजी से बढ़ रही है। कई बड़ी टू व्हीलर निर्माता कंपनी के साथ ही नई-नई स्टार्टअप्स बाजार में अपनी इलेक्ट्रिक स्कूटर को लांच कर रही हैं। अब एक ऐसी ही छोटी कंपनी ने बाजार में अपनी एक बेहतरीन और आकर्षक लुक वाली इलेक्ट्रिक स्कूटर को पेश किया है।

आपको बताते चले कि आप इस स्कूटर को बिना लाइसेंस के और बिना किसी रजिस्ट्रेशन के चला सकते हैं। जेमोपाई इलेक्ट्रिक (Gemopai Electric) की जिसने बाजार में अपनी नई इलेक्ट्रिक स्कूटर एस्ट्रिड लाइट (Astrid Lite Electric scooter) को उतारा है। इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को तीन बैटरी ऑप्शन्स के साथ पेश किया गया है।

ऐसे में बैटरी साइज के आधार पर इसकी कीमत अलग-अलग है। इतना ही नहीं दूसरी तरफ इसकी कीमत की बात करें तो इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की शुरूआती कीमत कंपनी ने 92,322 रुपये रखी है। वहीं इसके टॉप वेरिएंट की कीमत 1,11,195 रुपये है।

ड्राइव मोड्स और रेंज कैसे दिए है

आपको बतादें कि कंपनी ने एस्ट्रिड लाइट इलेक्ट्रिक स्कूटर को तीन ड्राइव मोड्स क्रमशः स्पोर्ट्स, सिटी और इकोनॉमी मोड के साथ बाजार में उतारा है। वहीं इसके रेंज की बात करें तो कंपनी का दावा है कि एक बार फुल चार्ज करने के बाद इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को 90 किलोमीटर की रेंज तक ड्राइव किया जा सकता है।

कैसी है Speed

इतना ही नहीं कंपनी ने Astrid Lite Electric scooter को 5 कलर ऑप्शन्स के साथ बाजार में उतारा है। इसके टॉप स्पीड की बात करें तो कंपनी का दावा है कि इसे 75 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से चलाया जा सकता है। इसकी क्षमता 150 किलोग्राम तक के वजन को उठाने की है। इसमें आपको 170 एमएम का ग्राउंड क्लीयरेंस मिलता है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

2 × two =

Back to top button
error: Content is protected !!
E-Paper