गंदगी में तब्दील हो रहा है नौगांवा सादात नगर पंचायत का चांद

ब्यूरो रिपोर्ट रोहित कुमार अमरोहा

अमरोहा। जनपद अमरोहा की नगर पंचायत नौगांवा सादात उत्तर प्रदेश सरकार के स्वच्छता अभियान पर लगाती हुई नजर आ रही है। जहां आपको बता दें एक उत्तर प्रदेश सरकार ने नगरों व कस्बों की साफ सफाई करने के लिए नगर पंचायत पर करोड़ों रुपए खर्च कर रही है। लेकिन नगर पंचायत नौगांवा सादात की बात करें तो नगर पंचायत नौगांवा सादात सरकार के करोड़ों रुपए गंदे पानी की तरह बहा रही है।


आपको बता दें कि नगर पंचायत नौगांवा सादात की चेयरमैन साइना चांद को लगभग 4 सालों हो चुके हैं। लेकिन क्षेत्र में गंदगी का अंबार लगता चला जा रहा है। जबकि 2 माह पूर्व अधिशासी अधिकारी संदीप कुमार का ट्रांसफर होने के बाद नगर पंचायत नौगांव सादात की कमान एसडीम की हाथों में सौंप दी है। लेकिन जब से अपर जिलाधिकारी अपने कार्य में ही खोए बैठे हैं। जिससे नगर पंचायत का कार्य मुंशी अनिल कुमार के द्वारा चलाया जा रहा है। जिससे नगर पंचायत से संबंधित सारे कार्य उन्हीं के द्वारा किए जा रहे हैं। नगर पंचायत का गंदगी में बुरा हाल हो गया है। जहां गंदगी में बाजार मुख्य सड़कें तब्दील होती नजर आ रही हैं। जहां नगर पंचायत नौगांवा सादात का इंचार्ज एसडीएम को बनाया गया है। लेकिन हैरत की बात यह है कि अपर जिलाधिकारी ने नगर पंचायत का चार्ज लेने के बाद भी नगर पंचायत के कार्य अंजान बने बैठे हैं।

जिससे कि लगातार नगर पंचायत क्षेत्र के बाजारों और सड़कों पर लगातार गंदी का अंबार लगता चला जा रहा है।
वही नगर पंचायत क्षेत्र के रहने वाले वर्तमान प्रदेश उपाध्यक्ष भारतीय जनता पार्टी अल्पसंख्यक मोर्चा के उपाध्यक्ष आफताब पंडवानी ने बताया है कि नगर पंचायत चेयरमैन साइन चांद का कार्यकाल को लगभग 4 महीने हो चुके हैं। लेकिन क्षेत्र में उन के माध्यम से अभी कोई विकास कार्य नहीं किया गया है। जिन के चेयरमैन बनने के बाद नगर पंचायत क्षेत्र की मुख्य सड़को और बाजारों में गंदगी बुरी तरह से पसरी रही है। लेकिन क्षेत्र में साफ-सफाई का कोई नाम नहीं। नौगांवा विधानसभा में मुख्यमंत्री या अन्य किसी राजनीतिक नेता के आगमन होता है।

तब नगर पंचायत क्षेत्र के अलग-अलग मुख्य स्थानों स्थानों पर साफ सफाई के नाम पर खानापूर्ति की जाती है। नगर पंचायत नौगांवा सादात की बात करें। तो नगर पंचायत कार्यालय में सफाई कर्मी से लेकर चेयरमैन तक सभी कर्मचारी क्षेत्र के लोगों से जेब भरने का काम कर रहे हैं। जहां रोजाना सैकड़ों अधिकारियों का आवागमन होता रहता है। लेकिन प्रशासनिक अधिकारी गंदगी के अंबर से नजरे चुराकर निकल जाते हैं। वहीं दूसरी ओर जनपद में लगातार दिन प्रतिदिन डेंगू का कहर बढ़ता चला जा रहा है। जहां जनपद भर के हॉस्पिटल डेंगू के मरीजों से फुल चल रहे हैं।

ऐसे में नगर पंचायत मिल क्षेत्र में लगे गंदगी के अंबार अनेक बीमारियों को न्योता दे रहे हैं। लेकिन उत्तर प्रदेश सरकार मरीजों को अच्छा उपचार के लिए नई नई योजनाएं चला रही है। लेकिन नगर पंचायत नौगांवा सादात उत्तर प्रदेश सरकार के स्वच्छ अभियान पर पलीता लगा रही हैं। नगर पंचायत सिर्फ कागजों की सुर्खियां में तब्दील हो रही हैं। जनपद अमरोहा की नगर पंचायत नौगांवा सादात शासन प्रशासन को एक बड़ी चुनौती दे रही हैं। अब देखते हैं आला अधिकारी नगर पंचायत के खिलाफ क्या कार्रवाई करते हैं।

Related Articles

Back to top button
E-Paper