बादशाहपुर में बनने वाली नए तहसील भवन के निर्माण का रास्ता हुआ साफ

समर इंडिया भरत सिंह

उत्तर प्रदेश के जनपद अमरोहा की विधानसभा नौगावां सादात के लिए अच्छी ख़बर आयी कि नौगांव सादात में बादशाह पुर में बनने वाली नए तहसील भवन का निर्माण हेतु जो और ज़मीनों का अधिग्रहण का काम बचा हुआ था उसे जल्द पूर्ण किया जायेगा । बादशाह पुर के किसानों के लिए यह एक सौग़ात की तरह ही है.

आपको बता दें कि जनपद अमरोहा की तहसील नौगावां सादात में अनावासीय भवनों के निर्माण हेतु भूमि क्रय किये जाने के संबंध में आदेश प्राप्त हुआ है । जिसके द्वारा जनपद अमरोहा की तहसील नौगावां सादात में अनावासीय / आवासीय भवनों के निर्माण हेतु भूमि क्रय किये जाने हेतु कुल तीन करोड़ बत्तीस लाख सैंतालीस हजार सात सौ पचास रूपये की धनराशि में से पूर्व स्वीकृत धनराशि एक करोड़ तिरसठ लाख रूपये को समायोजित करते हुए अवशेष धनराशि एक करोड़ उनहत्तर लाख सैतालीस हजार सात सौ पचास रूपये की स्वीकृति प्रदान करते हुए धनराशि आवंटित कराने का अनुरोध किया गया है । जनपद अमरोहा की नवसृजित तहसील नौगावां सादात के अनावासीय भवनों के निर्माण हेतु ग्राम बादशाहपुर में चयनित कुल 1,095 हेक्टेयर भूमि के प्रतिकर भुगतान हेतु शासनादेश दिया गया है ।
विदित हो के यहाँ नवसृजित तहसील नौगावां सादात का कार्य पूर्व मंत्री चेतन चौहान के प्रयासों से ही सम्भव हुआ था और उनके अधूरे कार्यों को पूरा करने वादा उनकी पत्नी वर्तमान में विधायक संगीता चेतन चौहान ने किया था और आज उन्हीं के प्रयासों से यह सम्भव हो पाया.

Related Articles

Back to top button
E-Paper