मनोरंजन

हिंदी फिल्म “वैदेही” में अभिनेता अजय कुबेर मुख्य खलनायक नूरुद्दीन खान की भूमिका में नजर आएंगे

फिल्म रिपोर्टर गिरजा संकर अग्रवाल की रिपोर्ट –

1981 में मीनाक्षीपुरम् , तमिलनाडु में हुए निर्मम हत्याकांड एवं आजादी के बाद सबसे बड़े धर्मपरिवर्तन मोपला काण्ड की अमर नायिका मासूम बालिका वैदेही के जीवन पर आधारित बायोपिक हिन्दी फ़िल्म “वैदेही” की शूटिंग हाल ही में खेकड़ा बागपत में समाप्त हुई है ।

 

जिसके पूरे परिवार ने क्रूर अत्याचारियों के दबाव में इस्लाम कबूल किया, लेकिन 9 वर्ष की बालिका ने मरते दम तक गायत्री जाप नहीं छोड़ा और हत्यारों के सामने घुटने नहीं टेके…उसे जिंदा जला दिया गया।

cffff805 d5e6 4f5d a7ee 6ce6e86a5e30
Actor Ajay Kuber will be seen in the role of main villain Nooruddin Khan in Hindi film “Vaidehi”.

धर्म की बलिवेदी पर प्राण देने वाली ऐसी मासूम अमर बलिदानी का किरदार तमन्ना आर्या निभा रही हैं, जो इस समय कक्षा 7 की छात्रा हैं। वैदेही फिल्म की पटकथा खेकड़ा (बागपत) की बेटी निधि धामा ने लिखी है
वैदेही फिल्म में अभिनेता अजय कुबेर जो इस फिल्म में मुख्य खलनायक नूरुद्दीन खान की भूमिका में हैं ।

 

फिल्म के निर्देशक सावन वर्मा हैं। और निर्माता तेजपाल सिंह धामा जी ही हैं फिल्म का निर्माण आर्यखंड टीवी प्रा. लि. , तेजपाल सिंह धामा फिल्म इंटरनेशनल कर रहा है । आपको बता दें तेजपाल सिंह धामा जी के उपन्यास आग की लपटें पर बॉलीवुड की सुपरहिट फिल्म पद्मावत को बनाया गया जो सुपरहिट रही जिसके डायरेक्टर संजय लीला भंसाली थे , और फिल्म दंगल में “म्हारी छोरी छोरा से कम है के” जैसे डायलॉग भी तेजपाल सिंह धामा जी ने लिखे हैं । वैदेही फिल्म में मुंबई से वरिष्ठ अभिनेता प्रताप वर्मा, छत्तीसगढ़ के सुपरस्टार अखिलेश पाण्डे , कपिल सौलंकी, शताक्षी राजपूत , रोहित श्रीवास्तव , कपिल दांगी इस फिल्म में अमिट छाप छोड़ने वाले किरदारों में हैं। इस फिल्म के कैमरामैन पंकज पहचान हैं । मेकअप आर्टिस्ट रिंकू रंगीला हैं

56f3e052 2376 4d1e a342 74cf3c22a916
Actor Ajay Kuber will be seen in the role of main villain Nooruddin Khan in Hindi film “Vaidehi”.

वंदना वाजपेयी एवं जगजीत सिंह के मधुर एवं मार्मिक स्वरों से सजी यह फिल्म वैदेही के बलिदान दिवस 28 ​फरवरी 2023 को रिलीज किए जाने की संभावना है।हाल ही में आर्यखंड टेलीविजन प्राइवेट लिमिटेड ने अपनी फिल्म अधकटा रूख की शूटिंग पूरी की है। अधकटा रूख एक गुमनाम बलिदानी सौम्या आर्या के जीवन पर आधारित बायोपिक है। अधकटा रुख फिल्म में अजय कुबेर लुकमान भाई विलेन के किरदार में नजर आएंगे । आर्यखंड टीवी रामप्रसाद बिस्मिल के जीवन पर भी बायोपिक सन आफ आर्यवर्त एवं प्रज्ञा आर्या के जीवन पर आधारित बायोपिक घर चलो ना पापा का निर्माण कर चुका है।

AMAN KUMAR SIDDHU

Aman Kumar Siddhu Author at Samar India Media Group From Uttar Pradesh. Can be Reached at samarindia22@gmail.com.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

17 − seven =

Back to top button
error: Content is protected !!
E-Paper