समर इंडिया । SAMAR INDIA

राहुल गांधी के नारे की हवा निकालने की कोशिश, अब BJP का नया नारा ‘मैं भी चौकीदार’

by chalunews
0 comment

[ad_1]


प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कांग्रेस के ‘चौकीदार चोर है’ के नारे के जवाब में नया नारा निकालकर कांग्रेस को घेरने की पूरी तैयारी शुरू कर दी है. पीएम ने इस नारे का जवाब देने के लिए ‘मैं भी चौकीदार’ नाम से नया अभियान शुरू कर दिया है. उन्होंने ट्वीट कर #MaiBhiChowkidar का हैशटैग भी शेयर किया है, जिसके बाद देश भर में इस कैंपेन ने जोर पकड़ लिया है.

Your Chowkidar is standing firm & serving the nation.
But, I am not alone.

Everyone who is fighting corruption, dirt, social evils is a Chowkidar.

Everyone working hard for the progress of India is a Chowkidar.

Today, every Indian is saying-#MainBhiChowkidar

— Chowkidar Narendra Modi (@narendramodi) March 16, 2019

इतना ही नहीं, प्रधानमंत्री मोदी ने ट्वीटर पर अपना यूजरनेम नरेंद्र मोदी से बदलकर चौकीदार नरेंद्र मोदी कर दिया है.

सूत्रों के मुताबिक, 31 मार्च को शाम 6 बजे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इस कैंपेन के तहत नमो ऐप के जरिए वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से देश भर में इस मुहिम से जुडने वाले लोगों को संबोधित भी करने वाले हैं. बीजेपी सूत्रों के मुताबिक, अब ‘मैं भी चौकीदार’ मुहिम के तहत बीजेपी देश भर में ‘नमो अगेन’ की तर्ज पर अभियान शुरू करने जा रही है.

गौरतलब है कि बीजेपी ने देश भर में 150 से ज्यादा रथ रवाना कर ‘नमो अगेन’ अभियान को तेज करने जा रही है. इन सभी रथ में ‘नमो अगेन’ नाम से टी-शर्ट और कैप भी मौजूद हैं, जिसे देश के अलग-अलग राज्यों में लोगों तक पहुंचाया भी जाएगा.

अब पार्टी की तरफ से इसी तर्ज पर ‘मैं भी चौकीदार’ नाम के टी-शर्ट और कैप भी उन सभी रथ पर रवाना कर देश भर में घूमाने की योजना है. पार्टी सूत्रों का कहना है कि एक-दो दिन में चुनाव आयोग से मंजूरी मिल जाने के बाद देश भर में इन सभी रथों को रवान कर ‘नमो अगेन’ और ‘मैं भी चौकीदार’ मुहिम को और धार दी जाएगी.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर इस अभियान की शुरुआत करते हुए कहा कि आपका चौकीदार देश की सेवा कर रहा है. देश की प्रगति के लिए जो भी व्यक्ति मेहनत कर रहा है वह चौकीदार है.

पीएम मोदी ने कहा, ‘देश का हर वह व्यक्ति जो भ्रष्टाचार, गंदगी और सामाजिक बुराईयों के खिलाफ लड़ रहा है वह चौकीदार है. देश को आगे बढाने के लिए जो भी व्यक्ति कठिन परिश्रम कर रहा है वह चौकीदार है मैं अकेला नहीं हूं.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लगातार अपने-आप को चौकीदार बताते रहे हैं. बार-बार उनकी कोशिश यही रहती है कि भ्रष्टाचार के खिलाफ मुहिम में सबसे बड़े नायक के तौर पर अपने-आप को पेश करते रहें. लेकिन, कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने राफेल डील मामले में भ्रष्टाचार का आरोप लगाकर लगातार घेरना शुरू कर दिया है. राहुल ने ‘चौकीदार चोर है’ के नारे के जरिए सीधे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधना शुरू कर दिया है. इसी के जवाब में मोदी ने देश के हर उस नागरिक को चौकीदार के तौर पर पेश कर दिया है जो भ्रष्टाचार के खिलाफ मुहिम में शामिल है.

[ad_2]

Source link

0 comment

You may also like

Leave a Comment