समर इंडिया । SAMAR INDIA

बिहार में महागठबंधन का सीट बंटवारा फाइनल: आरजेडी को 20 और कांग्रेस के हिस्से 9 सीट

by chalunews
0 comment

[ad_1]


बिहार में पहले दो चरण के लिए महागठबंधन के बीच सीट शेयरिंग की घोषणा कर दी गई है. इसके तहत आरजेडी 20, कांग्रेस 9, रालोसपा 5, हम 3, वीआईपी 3, राजद के कोटे से भाकपा माले एक सीट पर चुनाव लड़ने जा रहे हैं. वहीं पहले चरण की चार सीटों पर उम्मीदवारों की भी घोषणा कर दी गई है. इसके तहत पहले फेज की गया और औरंगाबाद की सीट हिन्दुस्तानी आवाम मोर्चा के खाते में गई है. जबकि जमुई सीट आरएलएसपी और नवादा आरजेडी के खाते में.

पटना के मौर्य होटल में हुई प्रेस कॉन्फ्रेंस में पहले चरण के उम्मीदवारों की भी घोषणा कर दी गई है. इसमें गया से हम के जीतन राम मांझी, नवादा से राजद से विभा देवी, जमुई से रालोसपा के भूदेव चौधरी, औरंगाबाद से हम के उपेन्द्र प्रसाद उम्मीदवार होंगे. वहीं नवादा से विधानसभा सीट पर हम के धीरेंद्र कुमार सिन्हा उर्फ मुन्ना और डेहरी से राजद के मोहम्मद फिरोज उम्मीदवार होंगे.

बता दें कि इससे पहले आरजेडी प्रवक्ता मनोज झा ने जानकारी दी की शरद यादव आरजेडी के सिंबल पर मधेपुरा से उम्मीदवार होंगे. बाद में उनकी पार्टी का विलय आरजेडी में कर लिया जाएगा. हालांकि प्रेस कान्फ्रेंस से मांझी, कुशवाहा और मुकेश सहनी मौजूद नहीं थे. ये सभी नेता प्रेस कान्फ्रेंस होने के दौरान राबड़ी आवास में ही मौजूद रहे.

( न्यूज़ 18 से साभार.)

[ad_2]

Source link

0 comment

You may also like

Leave a Comment