समर इंडिया । SAMAR INDIA

जहाँगिराबाद व नरसेना में वन महोत्सव वृक्षारोपण अभियान,मैं रियल्टी चेक करने पहुंचे डीआईओएस शिवकुमार ओझा

by AMAN KUMAR SIDDHU
0 comment

कृष्णा जी समर इडिया पत्रकार बुगरासी ब्यूरो चीफ बुलन्दशहर

बुलंदशहर
जहाँगिराबाद ,नरसेना में पर्यावरण संरक्षण हेतु चलाये जा रहे वृक्षारोपण अभियान को लेकर शासन व प्रशासन के लोग बेहद सक्रिय हैं। माध्यमिक शिक्षा विभाग बुलन्दशहर को 3744 पौधे रोपनें का लक्ष्य दिया गया। जिसे पूर्ण करने में शिक्षा विभाग सफल रहा। आज जहांगीराबाद के शिवकुमार अग्रवाल जनता इंटर कॉलेज व ब्लॉक के गांव जलीलपुर में पहुंच डीआईओएस ने वृक्षारोपण किया। उधर, स्कूलों द्वारा छात्रों को उपलब्ध कराए गए पौधों के रोपण को लेकर भी रियल्टी चेक करने डीआईओएस पहुंचे।

वृक्षारोपण कार्यक्रम में एनसीसी कैडेट्स का पूर्ण सहयोग रहा। प्रधानाचार्य सी.पी अग्रवाल ने बताया कि बमुश्किल गुजरे कोरोना महामारी के बीतें दौर में ऑक्सीजन की भारी परेशानी देखने को मिली। वृक्ष हमें ऑक्सीजन देने के साथ-साथ प्रकृति को हरा भरा दिखने का काम करते हैं। प्रत्येक व्यक्ति को वृक्षो का महत्व जानते हुए अपने जीवन में पौधरोपण जरूर करना चाहिए। डीआईओएस शिवकुमार ओझा ने बताया कि लक्ष्य के अनुरूप जगह-जगह वृक्षारोपण किया गया हैं। आज कुल 3200 पौधे लगाए गए हैं। जबकि बीतीं 2 जून व 3 जून में 560 पौधे लगाए थे ।
इधर नरसेना थाना क्षेत्र ऊचागांव ब्लॉक के गंगा खादर में क्षेत्रीय वन अधिकारी जी पी सिंह ने वन दरोगा दीपक कुमार व वन रक्षक शनिगौतम के साथ मिलकर वन चौकीदारों ने वृक्षारोपण किया ।
क्षेत्रीय वन अधिकारी जी पी सिंह बताया वन महोत्सव में तीन करोड़ से अधिक वृक्षारोपण का लक्ष्य रखा एक जुलाई से सात जुलाई तक पूरा किया जायेगा ।
वृक्षारोपण के आन्दोलन में शासन प्रशासन व राजनीतिक दल भी पूरा सहयोग कर रहे हैं निजामपुर बाँगर में प्लानटैशन में वृक्षारोपण करने पहुँचे वार्ड नं एक के जिला पंचायत सदस्य सोनू राजपूत ने भी वृक्षारोपण किया ।
वृक्षारोपण के कार्य को गति दे रहे हैं वन दरोगा दीपक कुमार, वन रक्षक शनि गौतम, और वन चौकीदारों ने वृक्षारोपण किया शनिगौतम ने बताया जल्द ही वृक्षारोपण का लक्ष्य पूरा किया जायेगा

0 comment

You may also like

Leave a Comment